मध्य प्रदेश के 46 नगरीय निकायों में वोटिंग, कमलनाथ, भार्गव समेत कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

प्रदेश के 46 नगरीय निकायों में आज सुबह सात बजे से मतदान जारी है। आठ लाख 42 हजार 515 मतदाता एक हजार 212 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

Updated: Sep 27, 2022, 11:41 AM IST

मध्य प्रदेश के 46 नगरीय निकायों में वोटिंग, कमलनाथ, भार्गव समेत कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर

भोपाल। मध्य प्रदेश के 18 जिलों के 46 नगरीय निकायों में आज सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है। आठ लाख 42 हजार 515 मतदाता एक हजार 212 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। वोटिंग शाम पांच बजे तक होगी। इस चुनाव में पूर्व सीएम कमलनाथ, केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते, मंत्री गोपाल भार्गव, भूपेंद्र सिंह समेत कई नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के गृह जिले छिंदवाड़ा में 6 नगरीय निकायों के लिए चुनाव हो रहे हैं। कांग्रेस का गढ़ छिंदवाड़ा में बीजेपी ने इस बार खूब मेहनत की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा समेत तमाम मंत्रियों ने छिंदवाड़ा में प्रचार प्रसार में पूरी ताकत झोंक दी। यहां तक सीएम ने छिंदवाड़ा के मतदाताओं से कहा कि, 'आप कम से कम पार्षदी के चुनाव में तो बीजेपी को वोट कर दो।'

उधर केन्द्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते के क्षेत्र मंड़ला, डिंडोरी, मध्य प्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री गोपाल भार्गव के गृहनगर गढ़ाकोटा, नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेन्द्र सिंह के विधानसभा क्षेत्र खुरई में भी चुनाव होना है। राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने मतदान के दौरान सुरक्षा के पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि मतदाता निर्भीक होकर अपने मताधिकार का उपयोग करें। 

46 नगरीय निकायों के चुनाव में 3422 अभ्यर्थी मैदान में हैं। इनके भाग्य का फैसला 30 सितंबर को होगी। 30 सितंबर को सुबह 9 बजे से मतगणना शुरू होगी।