एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश, जोरदार धमाके के साथ लगी आग में दो पायलटों की मौत

राजस्थान के बाड़मेर के बायतू थाना क्षेत्र के भीमड़ा गांव के पास गुरुवार रात एयरफोर्स का मिग प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया, गांव में जोरदार धमाके के साथ लोगों को आग दिखाई दी, बताया जा रहा है कि 1 किलोमीटर तक विमान का मलबा बिखरा है

Updated: Jul 28, 2022, 11:59 PM IST

एयरफोर्स का लड़ाकू विमान क्रैश, जोरदार धमाके के साथ लगी आग में दो पायलटों की मौत

बाड़मेर। राजस्थान के बाड़मेर में वायु सेना का लड़ाकू विमान मिग क्रैश हो गया है। मिग क्रैश होने के बाद भयंकर आग लगने की खबर है। बताया जा रहा है कि क्रैश होने के बाद 1 किलोमीटर के दायरे में विमान का मलबा बिखरा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक प्लेन में सवार दोनों पायलटों की मौत हो गई। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान सीमा से सटे बाड़मेर जिले में शुक्रवार देर रात करीब 9 बजे भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिग 21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जिला कलेक्टर लोकबंधु यादव ने बताया कि घटना जिले के बायतु थाना अंतर्गत भीमड़ा गांव के पास घटित हुई। गनीमत ये रही कि रहवासी इलाकों से कुछ दूरी पर विमान क्रैश हुआ। क्रैश के दौरान जोरदार धमाके के साथ विमान में आग लग गई और वह पूरी तरह से नष्ट हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि हादसे के दौरान विमान में दो पायलट सवार थे। दोनों कि मौके पर ही मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस और वायुसेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे। विमान का मलबा काफी दूर तक फैला हुआ है। फिलाहल इस बात की जानकारी नहीं मिल पाई है कि विमान कैसे और क्यों क्रैश हुआ? वायुसेना ने मामले की जांच शुरु कर दी है।

बाड़मेर सांसद कैलाश चौधरी ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट किया, 'संसदीय क्षेत्र बाड़मेर के भीमडा में विमान हादसे में दो पायलटों के जिंदा जलने की खबर बेहद दुःखद है। देश ने आज अपने दो बेटों को खो दिया। इस संदर्भ में जिला प्रशासन को मौके पर लगी आग को नियंत्रित करने हेतु निर्देशित किया है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति और पीड़ित परिवारों को यह दुःख सहन करने की शक्ति दे।'