जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें लोकतंत्र के सिपाही, अखिलेश यादव की अपील

अखिलेश यादव ने मतगणना शुरू होते ही अपने नेताओं को हर पल सचेत रहने का आह्वान किया है, अखिलेश यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी गठबंधन के नेता जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें

Updated: Mar 10, 2022, 04:11 AM IST

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के परिणाम के रुझान आने शुरू हो गए हैं। शुरुआती रुझान में समाजवादी पार्टी गठबंधन और बीजेपी गठबंधन के बीच कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है। इसी बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपने गठबंधन के नेताओं से जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें। 

अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा है कि अब फैसलों का वक्त आ गया है। उन्होंने समाजवादी पार्टी के नेताओं और समर्थकों को हर पल सचेत और सक्रिय रहने के लिए धन्यवाद कहा है। अखिलेश यादव ने कहा है अब जीत का प्रमाणपत्र लेकर आने की बारी है। 

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, 'इम्तिहान बाकी है अभी हौसलों का, वक़्त आ गया है अब ‘फ़ैसलों’ का। मतगणना केंद्रों पर दिन-रात सतर्क और सचेत रूप से सक्रिय रहने के लिए सपा-गठबंधन के हर एक कार्यकर्ता, समर्थक, नेतागण, पदाधिकारी और शुभचितंक को हृदय से धन्यवाद। ‘लोकतंत्र के सिपाही’ जीत का प्रमाणपत्र लेकर ही लौटें। 

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव समाप्त होने के बाद से ही समाजवादी पार्टी के नेताओं और समर्थकों ने निगरानी शुरू कर दी थी। समाजवादी पार्टी के कई उम्मीदवारों ने दूरबीन से ईवीएम की निगरानी रखनी शुरू कर दी। कई मतगणना केंद्रों पर समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता जुट गए थे। 

उत्तर प्रदेश की 403 विधानसभा सीटों पर मतदान हुए थे। पिछली मर्तबा बीजेपी गठबंधन ने 325 सीटों पर बंपर जीत हासिल की थी। खबर लिखे जाने तक बीजेपी गठबंधन 116 सीटों पर आगे चल रही थी जबकि समाजवादी पार्टी गठबंधन 87 सीटों पर आगे चल रहा था।