कर्नाटक में पूर्ववर्ती BJP सरकार के सभी घोटालों की होगी जांच, मंत्री एमबी पाटिल ने किया ऐलान

कैबिनेट मंत्री एमबी पाटिल ने कहा कि कांग्रेस सरकार पीएसआई भर्ती घोटाला, 40 प्रतिशत कमीशन घोटाला और अन्य सभी धोखाधड़ी की जांच करेगी जो बीजेपी सरकार के दौरान हुई थी।

Updated: May 22, 2023, 08:48 AM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक में येदियुरप्पा से लेकर बोम्मई तक बीजेपी नेताओं की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार के मंत्री एमबी. पाटिल ने रविवार को कहा कि राज्य में पिछली बीजेपी सरकार के कार्यकाल के दौरान किए गए सभी घोटालों की कांग्रेस सरकार द्वारा जांच कराई जाएगी। सोमवार (22 मई) से शुरू होने वाले तीन दिवसीय विधानसभा सत्र से पहले इस बयान से राज्य का राजनीतिक पारा चढ़ गया है।

रविवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कैबिनेट मंत्री एमबी पाटिल ने कहा कि, 'कांग्रेस सरकार पीएसआई भर्ती घोटाला, 40 प्रतिशत कमीशन घोटाला और अन्य सभी धोखाधड़ी की जांच करेगी जो बीजेपी सरकार के दौरान हुई थी।' उन्होंने कहा कि बिटक्वोइन घोटाला सहित अन्य सभी विभागों में हुई हेराफेरी का पदार्फाश किया जाएगा।

एम बी पाटिल ने कहा कि बीजेपी के कार्यकाल के दौरान गंभीर आरोप सामने आए और घोटालों की सूचना मिली। उनमें से कई की उचित जांच नहीं की गई है। यदि जांच की भी गई है तो मामले को तार्किक अंत तक नहीं ले जाया गया है। नव-निर्वाचित कांग्रेस सरकार सभी आरोपों और घोटालों को देखेगी और फिर से जांच का आदेश देगी। जिन मामलों की जांच नहीं हुई है, उनकी जांच की जाएगी।

पाटिल ने बताया कि, 'मुख्यमंत्री सिद्दारमैया की भी यही राय है कि बीजेपी के शासनकाल में हुए सभी घोटालों की जांच की जाए। पाटिल ने आरोप लगाया कि बिटक्वोइन ही नहीं, पीएसआई घोटालों, सिंचाई से संबंधित सभी मामलों, पीडब्ल्यूडी, बेंगलुरु विकास प्राधिकरण (बीडीए), बृहत बेंगलुरु महानगर पालिका (बीबीएमपी) पर ध्यान दिया जाएगा। उनका अलग-अलग सत्यापन किया जाएगा। लागत अनुमान बढ़ाए गए हैं। 100 करोड़ रुपये के स्थान पर उन्होंने 120 से 150 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।'