सावरकर पर असहमति के बीच संजय राउत ने की राहुल गांधी की तारीफ़, कहा- सेहत का हाल तो पूछा

सावरकर के माफीनामे पर राहुल की टिपण्णी के बाद शिवसेना और कांग्रेस के बीच मतभेद की खबरें आ रही थी, हालांकि, टीम उद्धव ने अब राहुल गांधी की तारीफ़ करते हुए कहा है कि उनमें मोहब्बत और करुणा है।

Updated: Nov 21, 2022, 06:10 PM IST

सावरकर पर असहमति के बीच संजय राउत ने की राहुल गांधी की तारीफ़, कहा- सेहत का हाल तो पूछा

मुंबई। सावरकर के माफीनामे पर राहुल की टिप्पणी के बाद शिवसेना की कांग्रेस से अनबन की खबरें आ रही थीं। हालांकि, अब शिवसेना टीम उद्धव के सीनियर नेता संजय राउत ने राहुल गांधी की तारीफ की है। राउत ने कहा कि वे कटुता के इस दौर में मोहब्बत का संदेश दे रहे हैं।

संजय राउत ने ट्वीट किया, 'कुछ मुद्दों पर भारी मतभेद होते हुए भी अपने राजनीतिक सहयोगी का हालचाल लेना मानवता की निशानी है। राहुल ने भारत जोड़ो यात्रा में व्यस्त होने के बावजूद मुझे रात में फोन किया। उन्होंने मेरे स्वास्थ्य के बारे में पूछा। कहा कि हम आपके लिए चिंतित थे।'

संजय राउत ने आगे लिखा, 'एक राजनीतिक सहयोगी, जिसने 110 दिन जेल में बिताए हैं, उसके दर्द को महसूस करने और सहानुभूति रखने के लिए मैं उनकी सराहना करता हूं। राजनीतिक कटुता के इस दौर में ऐसे हाव-भाव दुर्लभ होते जा रहे हैं। राहुलजी अपनी यात्रा में प्यार और करुणा का संदेश दे रहे हैं और इसलिए इसे बड़े पैमाने पर प्रतिक्रिया मिल रही है।'

यह भी पढ़ें: ये मोहन भागवत को भी दिखा दीजिए: सावरकर का माफीनामा लहराकर बोले राहुल गांधी

बता दें कि बीते दिनों में राहुल गांधी ने सावरकर के माफीनामे पर तल्ख टिप्पणी की थी। राहुल ने महाराष्ट्र के अकोला में प्रेस वार्ता के दौरान सावरकर का माफीनामा लहराते हुए कहा कि उन्होंने अंग्रेजों की मदद की थी और डर की वजह से उन्हें माफीनामा लिखकर दिया था। राहुल गांधी ने पत्रकारों को सावरकर द्वारा लिखी गई दया याचिका की प्रति भी दिखाई थी। इसके बाद महाराष्ट्र सहित देश की राजनीति में हलचल तेज गई थी।