बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते केजरीवाल सरकार का बड़ा फैसला, दिल्ली के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद

दिल्ली के सभी निजी और सरकारी शिक्षण संस्थाएं अगले आदेश तक बंद, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर दी जानकारी, बीते 24 घंटे में मिले थे 7,546 हजार मरीज

Updated: Apr 09, 2021, 02:32 PM IST

Photo courtesy: twitter
Photo courtesy: twitter

दिल्ली। कोरोना संक्रमण की बेकाबू रफ्तार की वजह से दिल्ली के सभी शिक्षण संस्थाओं को बंद करने का फैसला लिया गया है। दिल्ली के सभी स्कू्ल-कॉलेज और कोचिंग संस्थाएं बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। दिल्ली के मुख्यिमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि दिल्ली में सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूलों सहित  सभी क्लासेज अगले आदेश तक बंद किए जा रहे हैं। दिल्ली में कोरोना यह लहर जानलेवा हो रही है।

बीते 24 घंटों में कोरोना के 7,437 नए मामले सामने आए हैं। इससे पहले 19 नवंबर 2020 को राजधानी में एक दिन में कोरोना के 7,546 नए मामले उजागर हुए थे। वहीं बुधवार को 5506  नए कोरोना मरीज मिले थे। गौरतलब है कि दिल्ली के स्कूरलों में ऑफलाइन क्लासेस नहीं चलाने के निर्देश दिए गए हैं। अब किसी भी सूरत में स्टूडेंट्स को स्कूल नहीं बुलाया जा सकेगा, ना तो प्री बोर्ड्स के नाम पर ना ही प्रैक्टिकल के नाम पर। 

और पढ़ें : सर गंगाराम अस्पताल में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित, सभी को लग चुका है टीका

सात हजार से ज्यादा मरीज मिलने और एक दिन में दो दर्जन लोगों की मौत के बाद दिल्ली में सख्ती बरती जा रही है। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर कार्रवाई  की जा रही है। दिल्ली में एक्टिव मरीजों की संख्या 23,181 है। वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से जारी है। अब तक करीब 83,000 से ज्यादा लोगों कोरोना का टीका लगाया जा चुका है। दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 698008 हो गई है। वहीं 11157 मरीजों की मौत हुई है।  

गौरतलब है कि दिल्ली एम्स अस्पताल के डॉक्टर्स समेत 32 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना की चपेट में आ गए हैं। वहीं गुरुवार को दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल के 37 डॉक्टरों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी। दिल्ली में मास्क नहीं पहनने पर दो हजार रुपए का जुर्माना लगाया जा रहा है। दिल्ली में 30 अप्रैल तक के लिए नाइट कर्फ्यू भी लगाया गया है।