कांग्रेस छोड़ने के लिए बीजेपी ने की थी पैसों की पेशकश: कर्नाटक BJP MLA ने खोली पोल

कर्नाटक बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री श्रीमंत पाटिल का खुलासा, बोले- कांग्रेस से बगावत करने के लिए बीजेपी ने दिया था रुपयों का ऑफर, मैने मंत्रिमंडल में जगह मांगी थी

Updated: Sep 13, 2021, 11:59 AM IST

कांग्रेस छोड़ने के लिए बीजेपी ने की थी पैसों की पेशकश: कर्नाटक BJP MLA ने खोली पोल
Photo Courtesy: India.com

बेंगलुरु। कर्नाटक के बीजेपी विधायक व पूर्व मंत्री श्रीमंत पाटिल ने अपनी ही पार्टी का पोल खोल दिया है। पाटील ने कहा है कांग्रेस से बगावत करने के लिए बीजेपी ने उन्हें पैसे की पेशकश की थी। हालांकि, उनका दावा है कि उन्होंने पैसे नहीं लिया, बल्कि कैबिनेट में जगह पाने की डील की।

श्रीमंत पाटिल कांग्रेस-जनदा दल (सेकुलर) की गठबंधन सरकार को अल्पमत में लाने के लिए इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में से एक हैं। पाटिल ने मीडिया से बातचीत के दौरान स्पष्ट कहा कि, 'ऑपरेशन लोटस के दौरान बीजेपी ने मुझे कहा कि बताओ कितने पैसे चाहिए। लेकिन मैने इनकार कर दिया। मैं बिना पैसे लिए बीजेपी में आया हूं। पैसे के बदले मैं बीजेपी सरकार आने पर एक अच्छा मंत्रिपद देने को कहा था।

यह भी पढ़ें: भूपेंद्र पटेल आज गुजरात सीएम पद की लेंगे शपथ, सबसे पीछे रहकर भी सीएम के रेस में हुए हैं सबसे आगे

पाटिल ने कांग्रेस के टिकट पर कागवाड़ विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीता था। कांग्रेस से बगावत कर बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें येदियुरप्पा सरकार में मंत्री बनाया गया। हालांकि, हाल ही में जब येदियुरप्पा को हटाकर बीजेपी ने बसवराज बोम्मई को नया मुख्यमंत्री बनाया, तो पाटिल को कैबिनेट में जगह नहीं दिया गया।

पाटिल ने हैरत जताते हुए कहा कि नहीं पता मुझे मंत्री क्यों नहीं बनाया गया। पाटिल के मुताबिक मुख्यमंत्री ने उन्हें अगले मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल करने का आश्वासन दिया है। उन्होंने मीडिया के माध्यम से अपना पसंदीदा विभाग भी बताया है। पाटिल का कहना है कि कृषि मंत्री बनाए जाने पर वह अच्छा काम करेंगे।