BJP की 10वीं लिस्ट जारी, किरण खेर और रीता बहुगुणा जोशी का कटा टिकट

आसनसोल से बीजेपी ने एसएस अहलूवालिया को टिकट दिया है, पिछली बार अहलूवालिया दुर्गापुर से चुनाव जीते थे

Updated: Apr 10, 2024, 04:48 PM IST

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने बुधवार को अपनी दसवीं सूची जारी कर दी है। चंडीगढ़ से किरण खेर और प्रयागराज से बीजेपी ने रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काट दिया है। जबकि आसनसोल से बीजेपी ने एसएस अहलूवालिया को अपना उम्मीदवार बनाया है।

किरण खेर की जगह बीजेपी ने चंडीगढ़ से संजय टंडन को टिकट दिया है। जबकि इलाहाबाद से बीजेपी ने रीता बहुगुणा जोशी की जगह पर नीरज त्रिपाठी पर भरोसा जताया है।

आसनसोल की सीट पर बीजेपी ने पहले पवन सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया था लेकिन पवन सिंह द्वारा टिकट ठुकराए जाने के बाद बीजेपी ने यहां से केंद्रीय मंत्री अहलूवालिया को चुनावी मैदान में उतरने का फ़ैसला किया है। 

अहलूवालिया ने पिछला लोकसभा चुनाव दुर्गापुर से लड़ा था, जबकि 2014 में वह दार्जलिंग से चुनकर संसद पहुंचे थे। बीजेपी ने अपनी दसवीं सूची में कुल नौ उम्मीदवारों के नाम जारी किए हैं। इनमें चंडीगढ़ और आसनसोल सीट के अलावा उत्तर प्रदेश की सात सीटें शामिल हैं। 

यह भी पढ़ें : भोजपुरी स्टार पवन सिंह काराकाट से लड़ेंगे चुनाव, ठुकरा दिया था BJP का टिकट

बलिया से बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के बेटे नीरज शेखर को चुनावी मैदान में उतारा है। बलिया से पिछली बार वीरेंद्र सिंह बीजेपी के प्रत्याशी थी। इसके अलावा बीजेपी ने कोशांबी से विनोद सोनकर, मैनपुरी से जयवीर सिंह ठाकुर, फूलपुर से प्रवीण पटेल, मछलीशहर से बीपी सरोज और गाजीपुर से पारसनाथ राय को टिकट दिया है। गाजीपुर से समाजवादी पार्टी ने मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी को टिकट दिया है। बीजेपी ने अब तक 413 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है।