किसान आंदोलन पर विदेशी हस्तियों की बयानबाज़ी पर सरकार के समर्थन में आए बॉलीवुड सितारे

किसान आंदोलन के समर्थन में अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और ग्रेटा थनबर्ग सहित कई अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों ने ट्वीट किए हैं

Updated: Feb 03, 2021, 11:52 AM IST

Photo Courtesy : DNA India
Photo Courtesy : DNA India

नई दिल्ली। किसान आंदोलन को लेकर विदेशी हस्तियों द्वारा दिए गए समर्थन और उनके बयान पर बॉलीवुड ने एक स्वर में आपत्ति ज़ाहिर की है। एक के बाद एक बॉलीवुड सितारों ने विदेश मंत्रालय के समर्थन में ट्वीट किया है। लोकसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री मोदी का गैर राजनीतिक इंटरव्यू लेने वाले अक्षय कुमार ने ट्वीट कर दूरियां बढ़ाने वाले लोगों से सावधान रहने की बात की है। 

अक्षय कुमार ने विदेश मंत्रालय द्वारा जारी बयान को ट्वीट करते हुए कहा है कि किसान देश के सबसे ज़रूरी हिस्सों में से एक हैं। अक्षय कुमार ने सरकार के समर्थन में ट्वीट करते हुए कहा है कि किसानों की समस्या का समाधान निकालने के लिए प्रयास भी किए जा रहे हैं। अक्षय ने कहा है कि हमें प्रयासों का समर्थन करना चाहिए और दूरियां पैदा करने वाले लोगों से सावधान रहना चाहिए।

अक्षय कुमार के साथ साथ अजय देवगन और सुनील शेट्टी ने भी ट्वीट किया है। 2015 बिहार विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए प्रचार कर चुके अजय देवगन ने कहा है कि झूठे प्रोपगेंडा के प्रभाव में नहीं आना है। इस समय एकजुट रहना बहुत ज़रूरी है। वहीं पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेता मनोज तिवारी के लिए प्रचार करने वाले अभिनेता सुनील शेट्टी ने विदेश मंत्रालय की आपत्ति को साझा करते हुए कहा है कि आधे सच से ज़्यादा कुछ और खतरनाक नहीं होता।   

भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपना बयान भी जारी कर दिया है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि कुछ समूह अपने निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए एजेंडा फैलाने में लगे हुए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ऐसा ही कुछ गणतंत्र दिवस के दिन भी हुआ था। मंत्रालय ने कहा है कि यह सब भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समर्थन जुटाने की साजिश है। 

विदेश मंत्रालय ने कृषि कानूनों को पाकसाफ करार देते हुए कहा है कि तीनों कानून संवैधानिक तरीके से संसद द्वारा पारित किए गए हैं और ये पूर्ण रूप से किसानों के हित में है। विदेश मंत्रालय ने अंतरराष्ट्रीय हस्तियों के ट्वीट को लेकर कहा है कि उन्होंने बिना तथ्य की जांच परख किए ही ट्वीट कर दिए। मंत्रालय ने इन ट्वीट्स को गैरजिम्मेदाराना बताया है।

यह भी पढ़ें : किसानों को दुनिया भर से मिल रहा समर्थन, पॉप स्टार रिहाना से लेकर एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग तक आए साथ

दरअसल किसान आंदोलन के समर्थन में अमेरिकी पॉप स्टार रिहाना और पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग के साथ साथ कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने अपनी आवाज़ बुलंद की है, जिसे लेकर भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपना बयान जारी किया है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि कुछ समूह अपने निहित स्वार्थ की पूर्ति के लिए एजेंडा फैलाने में लगे हुए हैं। विदेश मंत्रालय ने कहा है कि ऐसा ही कुछ गणतंत्र दिवस के दिन भी हुआ था। मंत्रालय ने कहा है कि यह सब भारत के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय समर्थन जुटाने की साजिश है। 
विदेश मंत्रालय ने कृषि कानूनों को पाकसाफ करार देते हुए कहा है कि तीनों कानून संवैधानिक तरीके से संसद द्वारा पारित किए गए हैं और ये पूर्ण रूप से किसानों के हित में है। विदेश मंत्रालय ने अंतर्राष्ट्रीय हस्तियों के ट्वीट को लेकर कहा है कि उन्होंने बिना तथ्य की जांच परख किए ही ट्वीट कर दिए। मंत्रालय ने इन ट्वीट्स को गैरजिम्मेदाराना बताया है।