कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने का किया एलान, कल ही हुई थी अमित शाह से मुलाकात

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए कांग्रेस छोड़ने का एलान किया है, हालांकि उन्होंने कहा है कि वे बीजेपी में शामिल होने नहीं जा रहे हैं

Updated: Sep 30, 2021, 08:34 AM IST

Photo Courtesy: Arounddodisha.com
Photo Courtesy: Arounddodisha.com

नई दिल्ली। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस छोड़ने का एलान कर दिया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पार्टी छोड़ने का एलान एक न्यूज़ चैनल से बातचीत करते हुए किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि मैं अब तक कांग्रेस में हूं, लेकिन आगे मैं कांग्रेस में नहीं रहूंगा। मेरे साथ ऐसा व्यवहार नहीं किया जाएगा।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह बात बुधवार को अमित शाह से हुई मुलाकात के ठीक अगले दिन कही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आज ही अजीत डोभाल से मुलाकात भी की है। हालांकि कैप्टन अमरिंदर सिंह अब भी अपने पत्ते खोलने के मूड में नज़र नहीं आ रहे हैं। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वो कांग्रेस में भले नहीं रहेंगे लेकिन वे बीजेपी में शामिल नहीं होंगे। 

दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया जा रहा है कि कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर सिंह को मनाने की कोशिश कर रही है। अंबिका सोनी और कमल नाथ कैप्टन को मनाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन खुद कैप्टन अमरिंदर सिंह दूसरी तरफ के लोगों से दिल्ली में मुलाकात कर रहे हैं।

पंजाब कांग्रेस में कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ उठे बगावती सुर के बाद उन्हें 18 सितंबर को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था। कैप्टन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था।

कैप्टन अब तक कांग्रेस छोड़ने के बारे में कुछ भी कहने से बच रहे थे। मंगलवार को दिल्ली पहुंचने के बाद भी उन्होंने अमित शाह से होने वाली किसी भी संभावित मुलाकात का खंडन भी किया था। लेकिन अपने खंडन के ठीक अगले दिन कैप्टन अमित शाह से मिलने पहुंच गए। और अब उन्होंने यह साफ कर दिया कि वे आगे कांग्रेस में बने नहीं रहेंगे। 

यह भी पढ़ें : CM चन्नी से मिलेंगे सिद्धू, आज दोपहर करेंगे बात

कैप्टन के कांग्रेस छोड़ने की मंशा जाहिर करने से इतर पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर सब कुछ ठीक होता नज़र आ रहा है। नवजोत सिंह सिद्धू आज चंडीगढ़ में सीएम चरणजीत सिंह से मुलाकात करने वाले हैं।