CM चन्नी से मिलेंगे सिद्धू, आज दोपहर करेंगे बात

सिद्धू ने यह जानकारी खुद अपने ट्विटर हैंडल पर दी है, सिद्धू ने कहा है कि उन्हें सीएम ने बातचीत के लिए बुलाया है

Publish: Sep 30, 2021, 07:40 AM IST

Photo Courtesy: The Print
Photo Courtesy: The Print

नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस में मचा घमासान अब शांत होने की कगार पर है। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के तेवर अब नरम पड़ने लगे हैं। नवजोत सिंह सिद्धू आज दोपहर में मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करने वाले हैं। मुख्यमंत्री चन्नी ने नवजोत सिंह सिद्धू को बातचीत करने के लिए बुलाया है। 

सीएम चन्नी के साथ अपनी प्रस्तावित मुलाकात की जानकारी खुद नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर दी है। नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा है कि मुख्यमंत्री ने मुझे बातचीत करने के लिए आमंत्रित किया है। मैं आज दोपहर तीन बजे चंडीगढ़ स्थित पंजाब भवन पहुंच कर उनसे बात करूंगा। किसी भी मसले पर चर्चा करने के लिए उनका स्वागत है। 

सीएम चरणजीत सिंह चन्नी और नवजोत सिंह सिद्धू की यह मुलाकात बुधवार को सिद्धू के बयान के बाद होने जा रही है, जिसमें सिद्धू ने नियुक्तियों को लेकर अपनी नाराज़गी व्यक्त की थी। सिद्धू ने अपने इस्तीफे के ठीक अगले दिन पंजाब कैबिनेट और एडवोकेट जनरल की नियुक्तियों को लेकर अपनी असहमति प्रकट की थी। 

यह भी पढ़ें : इस्तीफे के बाद बोले सिद्धू, मैं हाईकमान को गुमराह नहीं कर सकता

सिद्धू ने अपने बयान में यह भी कहा था कि वे हाईकमान को कभी गुमराह नहीं कर सकते और न ही कभी करेंगे। सिद्धू ने कहा था कि उन्होंने अपने राजनीतिक सफर में हमेशा सच और हक की लड़ाई लड़ी है, कभी भी निजी लड़ाई नहीं लड़ी।

नवजोत सिंह सिद्धू ने मंगलवार को अचानक पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। सिद्धू के इस्तीफे के बाद पंजाब की सियासत में भूचाल आ गया था। हालांकि कांग्रेस आलाकमान की तरफ से सिद्धू के इस्तीफे को लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई। लेकिन पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने मीडिया को यह जरूर बताया था कि वे सिद्धू से इस मसले पर बातचीत ज़रूर करेंगे। और आज दोपहर इन दोनों नेताओं के बीच मुलाकात होने जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस मुलाकात के बाद सिद्धू के गिले शिकवे दूर कर दिए जाएंगे। 

यह भी पढ़ें : अमित शाह से मिलने पहुँचे कैप्टन अमरिंदर

दूसरी तरफ पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की गृह मंत्री अमित शाह से हुई मुलाकात भी पंजाब की सियासी चर्चा के केंद्र में है। बुधवार शाम को दिल्ली में कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी। जिसके बाद यह कयास लगाए जाने लगे थे कि कैप्टन बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। हालांकि अमित शाह से मुलाकात करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि वे कृषि कानूनों को लेकर अमित शाह से मिलने गए थे। वहीं आज कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राजधानी दिल्ली में एनएसए अजीत डोभाल से मुलाकात की है।