कैप्टन ने किया नई पार्टी बनाने का एलान, सभी सीटों पर पार्टी लड़ेगी चुनाव

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि अभी वे पार्टी का नाम की घोषणा नहीं कर रहे हैं, जैसे ही चुनाव आयोग से पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह को मंजूरी मिल जाएगी, वे एलान कर देंगे

Publish: Oct 27, 2021, 12:19 PM IST

कैप्टन ने किया नई पार्टी बनाने का एलान, सभी सीटों पर पार्टी लड़ेगी चुनाव
Photo Courtesy: Ani

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के चुनावी रण में उतरने का एलान कर दिया है। कैप्टन ने अपनी एक नई पार्टी बनाने की घोषणा कर दी है। हालांकि कैप्टन ने अपने फैसले से यह साफ कर दिया है कि आगामी चुनावों में उनका बीजेपी के साथ प्रत्यक्ष गठबंधन नहीं होगा। 

 कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह एलान किया है कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। जिसका मतलब है कि वे प्रत्यक्ष तौर पर चुनावों में बीजेपी के साथ नहीं जाएंगे। लेकिन कैप्टन परोक्ष रूप से बीजेपी की ही मदद करते हुए नज़र आएंगे।

पार्टी के नाम की नहीं की घोषणा 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपनी नई पार्टी की घोषणा तो कर दी लेकिन उन्होंने अपनी पार्टी के नाम का एलान नहीं किया। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पार्टी का नाम वह अभी नहीं बता सकते। एक बार चुनाव आयोग से पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह की मंजूरी मिल जाए, इसके बाद वे पार्टी और चुनावी चिन्ह के बारे में बता देंगे। 

अपनी चमड़ी बचाने के लिए कैप्टन ने बेच डाला पंजाब की जनता का हित: सिद्धू 

इधर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह पर जोरदार हमला बोला है। सिद्धू ने कहा है कि कैप्टन ने अपनी चमड़ी को बचाने के लिए पंजाब की जनता का हित बेच दिया। 

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस के हम 78 विधायकों ने यह कभी नहीं सोचा था कि हमें एक ईडी द्वारा नियंत्रित और बीजेपी का वफादार सीएम मिला था। जो अपनी चमड़ी बचाने के लिए पंजाब की जनता के हित तक को बेचने से बाज नहीं आया। सिद्धू ने कैप्टन पर निशाना साधते हुए कहा कि आप पंजाब के विकास और न्याय में सबसे बड़ी बाधा था।