सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ थे CBI अफसर, दबाव में करना पड़ा अरेस्ट, केजरीवाल का बड़ा दावा

अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ थे। बिना किसी सबूत के उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा क्योंकि राजनीति दबाव काफी ज्यादा था।

Updated: Feb 27, 2023, 09:28 AM IST

नई दिल्ली। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी को लेकर सीएम अरविंद केजरीवाल ने बड़ा दावा किया है। आबकारी नीति के मामले में हुई गिरफ्तारी को लेकर अरविंद केजरीवाल ने दावा किया कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी के खिलाफ थे। केजरीवाल का कहना है कि बिना किसी सबूत के भी उन्हें गिरफ्तार करना पड़ा क्योंकि राजनीति दबाव काफी ज्यादा था।

अरविंद केजरीवाल ने सोमवार सुबह अपने ट्वीट में लिखा, 'मुझे बताया गया है कि ज्यादातर सीबीआई अधिकारी मनीष की गिरफ्तारी के खिलाफ थे। उन सबके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है। मनीष के खिलाफ कोई सबूत नहीं है। फिर भी उनको गिरफ्तार करने का राजनीति दबाव इतना ज्यादा था कि अधिकारियों को अपने राजनीतिक आकाओं का आदेश मानना ही पड़ा।'

बता दें कि दिल्ली की आबकारी नीति मामले में मनीष सिसोदिया को रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। इस पूछताछ के बाद सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार कर लिया। सीबीआई का कहना है कि मनीष सिसोदिया जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे और सवालों के गोलमोल जवाब दे रहे थे। आम आदमी पार्टी ने इसे बदले की कार्रवाई बताया है तो कांग्रेस ने इस गिरफ्तारी का स्वागत किया है।

यह भी पढ़ें: मुद्दे की बात करिए हम भी जानते हैं भाजपा क्या कर रही है, भाषण दे रहे मंत्री प्रभुराम चौधरी को युवक ने रोका

सिसोदिया की गिरफ्तारी के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) दिल्ली समेत देश के कई शहरों में प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में आप नेताओं-कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया है। दिल्ली में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं की पार्टी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन के दौरान सुरक्षा बलों से झड़प भी हुई। महिला कार्यकर्ताओं और महिला पुलिसबल के बीच हाथापाई भी हुई।

बताया जा रहा है कि डिप्टी सीएम सिसोदिया को CBI थोड़ी देर में राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी। जांच एजेंसी स्पेशल CBI जज एमके नागपाल से सिसोदिया की कस्टडी की डिमांड करेगी। वहीं, पत्नी की बीमारी को आधार बनाकर सिसोदिया जमानत की अपील कर सकते हैं।