सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं, यह बेलगाम घोड़ा है, इसे कंट्रोल करो- आईटी सेल को सीएम योगी का संदेश

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने आईटी सेल के लोगों को कहा है कि उन्हें प्रशिक्षण की जरूरत है, बेलगाम घोड़ा वाले बयान पर सिब्बल बोले- बेलगाम प्रदेश कौन

Updated: Aug 07, 2021, 04:48 AM IST

Photo Courtesy: India TV
Photo Courtesy: India TV

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोशल मीडिया को बेलगाम घोड़ा करार देते हुए कहा है कि इसका कोई माई बाप नहीं है। सीएम योगी ने बीजेपी आईटी सेल के लोगों को कहा है कि उन्हें और ट्रेनिंग की जरूरत है। उन्होंने आईटी सेल के पदाधिकारियों को पेगासस जासूसी कांड को लेकर आक्रामक होने का निर्देश देते हुए कहा है कि वे किस मुहूर्त का इंतजार कर हैं। 

दरअसल, सीएम योगी लखनऊ में आयोजित सोशल मीडिया वर्कशॉप में बीजेपी आईटी सेल वालों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मौजूदा समय में सोशल मीडिया एक तरह से 'बेलगाम घोड़ा' है और इस घोड़े पर लगाम कसने के लिए ट्रेनिंग और तैयारियों की जरूरत है। अगर आप सावधान और सतर्क नहीं रहते हैं मीडिया ट्रायल का शिकार हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलकर घिरे मोदी, ओलंपियन मुक्केबाज विजेंदर बोले- ये देश का भी नाम बदल देंगे

भारत में मीडिया के बदलते स्वरूप विषय पर अपनी बात रखते हुए सीएम योगी ने कहा कि एक वक्त था जब शक्तिशाली प्रिंट और टेलीविजन मीडिया के मालिक और संपादक हुआ करते थे। प्रिंट और विजुअल मीडिया में वे लोग थे जो नियंत्रण बनाए रख सकते थे। मगर सोशल मीडिया का कोई माई-बाप नहीं है। आप सभी को बेहद सतर्क रहने की जरूरत है।' 

सीएम योगी के बेलगाम घोड़े वाले बयान पर कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने तंज कसा है। कपिल सिब्बल ने ट्वीट कर कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ सोशल मीडिया को एक बेलगाम घोड़ा बता रहे हैं, और इस पर लगाम के लिए उन्होंने ट्रेनिंग और तैयारियों का निर्देश दिया। सिब्बल ने पूछा है कि भारत में कौन सा एक राज्य है जो बेलगाम प्रदेश है।