महंगाई के विरुद्ध कल कांग्रेस का हल्ला बोल, दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटेंगे लाखों कार्यकर्ता

स्पेशल ट्रेनों से दिल्ली पहुंच रहे कांग्रेस कार्यकर्ता, भारत जोड़ो यात्रा से पहले दिल्ली में कांग्रेस दिखाएगी ताकत, मध्य प्रदेश से भी हजारों कि संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली पहुंचे

Updated: Sep 03, 2022, 12:14 PM IST

महंगाई के विरुद्ध कल कांग्रेस का हल्ला बोल, दिल्ली के रामलीला मैदान में जुटेंगे लाखों कार्यकर्ता

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के विरोध में कांग्रेस चरणबद्ध तरीके से केंद्र के खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने से पहले कांग्रेस कल यानी कि चार सितंबर को राजधानी दिल्ली स्थित रामलीला मैदान में महारैली करने वाली है। बताया जा रहा है कि महंगाई के खिलाफ कांग्रेस के इस हल्लाबोल कार्यक्रम में देशभर से लाखों लोग रामलीला मैदान पहुंचेंगे।

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जमावड़ा शुक्रवार से ही लगने लगा है। देश के सभी राज्यों से कार्यकर्ता दिल्ली पहुंच रहे हैं। भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने से ठीक पहले कांग्रेस के इस रैली को शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है। छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना व अन्य राज्यों के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को स्पेशल ट्रेनों से दिल्ली भेजा गया है।

यह रैली बड़ा होगा इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि कांग्रेस पिछले एक महीने से इसकी तैयारियां कर रही है। 22 अगस्त को कांग्रेस ने हर प्रदेश में ‘महंगाई पर हल्ला बोल दिल्ली चलो’ सम्मेलन का आयोजन किया था। देशभर में 17 अगस्त से लेकर 23 अगस्त तक महंगाई पर चौपाल नामक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। 25 अगस्त को देशभर में सभी जिलों में जिला पदाधिकारियों की ओर से ‘महंगाई पर हल्ला बोल दिल्ली चलो’ सम्मेलन या रैली का आयोजन किया गया था। 

यह भी पढ़ें: पेशाब करने पर 12 फीसदी जीएसटी, रेलवे स्टेशन पर बिना रेट पढ़े टॉयलेट जाना पड़ सकता है महंगा

इसी तर्ज पर 27 अगस्त को देश के हर ब्लॉक में ब्लॉक समिति के पदाधिकारियों द्वारा ‘महंगाई पर हल्ला बोल दिल्ली चलो’ सम्मेलन अथवा रैली का आयोजन किया गया था। इन आयोजनों के बाद दिल्ली में 4 सितंबर को जन सैलाब का उमड़ना तय माना जा रहा है। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि इस रैली के माध्यम से असंवेदनशील नरेंद्र मोदी सरकार को जोरदार संदेश दिया जाएगा। इस रैली में राहुल गांधी समेत पार्टी के तमाम बड़े नेता जनता को संबोधित करेंगे।

जयराम रमेश के मुताबिक रैली में महंगाई के अलावा, बेरोजगारी, खाने-पीने की चीजों पर जीएसटी जैसे मुद्दों को लेकर भी सरकार को घेरेगी। कांग्रेस नेता का कहना है कि एक मजबूत व रचनात्मक विपक्ष होने के नाते आम लोगों से जुड़े मुद्दों को लेकर कांग्रेस सड़क पर उतर कर जनता के बीच जाएगी। बता दें कि कांग्रेस आगामी 7 सितंबर से 3500 किमी लंबी अपनी भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत करने जा रही है, जो कन्याकुमारी से कश्मीर तक आयोजित की जाएगी।