पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन, क्रिकेटर ने ट्वीट कर दी जानकारी

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'बड़े दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि मेरे पिता शिव प्रसाद सिंह का निधन हो गया है। कोराेना से संक्रमित मेरे पिता 12 मई को हम सबको छोड़कर चले गए। मैं आप सभी से यह निवेदन करता हूं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं करें। ओम शांति ओम। रेस्ट इन पीस।'

Updated: May 12, 2021, 07:58 PM IST

पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह के पिता का कोरोना से निधन, क्रिकेटर ने ट्वीट कर दी जानकारी
Photo courtesy: zee news

दिल्ली। क्रिकेटर चेतन सकारिया और पीयूष चावला के पिता के निधन के बाद अब पूर्व तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह के पिता का निधन हो गया है। उनके पिता शिव प्रसाद सिंह पिछले महीने कोविड-19 की चपेट में आए थे। उन्हें सांस लेने में तकलीफ हो रही थी। इलाज के लिए लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उनका इलाज चल रहा था, इलाज के दौरान बुधवार दोपहर उन्होंने अंतिम सांस ली।

आरपी सिंह ने अपने पिता के निधन की जानकारी ट्वीट कर दी। उन्होंने कहा कि "बड़े दुख के साथ यह बताना पड़ रहा है कि मेरे पिता शिव प्रसाद सिंह का निधन हो गया है. कोराेना से संक्रमित मेरे पिता 12 मई को हम सबको छोड़कर चले गए. मैं आप सभी से यह निवेदन करता हूं कि उनकी आत्मा की शांति के लिए दुआएं करें।"

उल्लेखनीय है कि सन 2018 में क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद आरपी सिंह कमेंट्री से जुड़े हुए हैं। वह आईपीएल के इस सीजन में स्टार स्पोर्ट्स की हिंदी कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। पिता के कोरोना संक्रमित होने के बाद आरपी सिंह आईपीएल की कमेंट्री टीम से हट गए थे। हालांकि कुछ दिनों के बाद कोरोना के चलते आईपीएल-14 को भी स्थगित करना पड़ा था। 

गौरतलब है कि आरपी सिंह ने 2005 में जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मुकाबले से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था। आरपी सिंह ने 14 टेस्ट मैचों में 40 विकेट चटकाए, जिसमें एक पांच विकेट हॉल शामिल रहा। उन्होंने 58 वनडे इंटरनेशनल में 69 विकेट झटके। साथ ही 10 टी 20 अंतरराष्ट्रीय में उन्होंने 15 विकेट निकाले। आरपी सिंह ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था।