सरकार इस मुद्दे को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है, संसद सुरक्षा चूक पर बोले अधीर रंजन चौधरी

प्रधानमंत्री खुद कहते हैं कि ये गंभीर मसला है लेकिन वे संसद में इस पर चर्चा करने को तैयार नहीं हैं। हमारी एक ही मांग है- हमें सरकार से स्पष्टीकरण चाहिए लेकिन सरकार कोई स्पष्टीकरण नहीं दे रही: केसी वेणुगोपाल

Updated: Dec 18, 2023, 12:57 PM IST

नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी है। कांग्रेस समेत तमाम विपक्षी पार्टियां गृहमंत्री अमित शाह से इस मामले में जवाब मांग रही है। हालांकि, केंद्र सरकार इसे लेकर गंभीर नहीं है। मामले पर नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह कोई मामूली घटना नहीं है।

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने संसद सुरक्षा चूक की घटना पर मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, "चाहे भाजपा माने या न माने यह बहुत गंभीर मामला है... यह कोई मामूली घटना नहीं है लेकिन भाजपा इसे मामूली दिखाने की कोशिश कर रही है...सरकार इस मुद्दे को लेकर बिल्कुल गंभीर नहीं है...हम चाहते हैं कि इस मुद्दे पर गृह मंत्री सदन में बोलें।"

वहीं, कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने कहा, "प्रधानमंत्री खुद कहते हैं कि ये गंभीर मसला है लेकिन वे संसद में इस पर चर्चा करने को तैयार नहीं हैं। हमारी एक ही मांग है- हमें सरकार से स्पष्टीकरण चाहिए लेकिन सरकार कोई स्पष्टीकरण नहीं दे रही है। तो फिर इस मुद्दे का राजनीतिकरण कौन कर रहा है?"

संसद सुरक्षा चूक की घटना पर शिवसेना (UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, "अगर दिल्ली में और कोई सरकार होती तो इस मामले (संसद सुरक्षा चूक) में भाजपा ने दिल्ली बंद कर दी होती...हम मानते हैं कि इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है लेकिन वे(केंद्रीय मंत्री अमित शाह) सदन में आएं और अपनी बात रखें। इसमें डरने की क्या बात है जो हुआ है वह हुआ है।"

बता दें कि 13 दिसंबर की दोपहर 1:30 बजे के करीब देश की संसद की सुरक्षा में सेंध लगा दो लोग लोकसभा में घुस गए थे। लोकसभा के अंदर घुसकर उन्होंने सांसदों के बीच धुएं वाला कनस्तर फोड़ दिया। जिसके चलते पूरा सदन धुआं-धुआं हो गया। घटना के बाद सदन में मौजूद सांसदों ने ही आरोपियों को पकड़ा था। जिसके बाद उन्हें जांच एजेंसियों को सौंप दिया गया। अब सवाल है कि आखिर सख्त पहरेदारी के बावजूद वे स्मोक कनस्तर लेकर संसद में कैसे घुस गए। विपक्ष इस मामले पर गृहमंत्री अमित शाह से जवाब मांग रहा है।