दिल्ली में बीच सड़क फ्लाईओवर की सड़क धंसी, 20 फीट गहरे गड्ढे ने सबको चौंकाया

भारी बारिश की वजह से शनिवार को दिल्ली IIT फ्लाईओवर के नीचे सड़क धंसने से 20 फीट चौड़ा, 15 फीट गहरा गड्ढा हो गया, सड़क की गुणवत्ता पर उठ रहे हैं सवाल

Updated: Jul 31, 2021, 03:02 PM IST

Photo Courtesy: Twitter
Photo Courtesy: Twitter

दिल्ली। साउथ दिल्ली में शनिवार को एक बड़ा हादसा टल गया। दिल्ली के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के पास स्थित फ्लाईओवर के ठीक नीचे सड़क धंस गई। शुक्र है कि जिस वक्त यह सड़क धंसी उस वक्त वहां से कोई गाड़ी नहीं गुजर रही थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। यह गड्ढा करीब 20 फीट गहरा और 15 फीट गहरा था। बीच सड़क गड्ढा होने से वहां से गुजरने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा।

बताया जा रहा है कि जहां से सड़क धंसी उसके ठीक नीचे से सीवर लाइन गुजर रही थी। वहां से काफी स्पीड से पानी बह रहा था। PWD के अफसरों का कहना है कि भारी बारिश की वजह से सीवर लाइन से पानी तेज बहाव में बह रहा था। जिसकी वजह से सड़क में गड्ढा हो गया। इसी रास्ते से होकर इंडियागेट, सफदरजंग अस्पताल की ओर रोजाना हजारों की संख्या में गाड़ियां गुजरती हैं। यहां जारी मरम्मत कार्य की वजह से दिल्ली रूट को परिवर्तित कर दिया गया था। जिसकी वजह से लोगों को लंबे रास्ते से होकर गुजरना पड़ा सड़क पर लंबा जाम भी लग गया।

सड़क पर गड्ढा होने की सूचना पर दिल्ली पुलिस मौके पर पहुंची और रास्ता डाइवर्ट कर दिया। काफी देर बाद पीडब्ल्यूडी की टीम पहुंची और सड़क ठीक करने का काम शुरु किया। बताया जा रहा है कि लोक निर्माण विभाग ने जेसीबी की मदद से सड़क से मलबा निकाला और फिर मरम्मत का काम किया। एक बार फिर गुणवत्ताहीन निर्माण की कलई खुली है। बताया जा रहा है कि लगातार बारिश होने की वजह से सड़क निर्माण की कलई खुली है।

दिल्ली की सड़कों की हालत देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि जब यहां की सड़कों के ये हाल है तों अन्य जगहों पर क्या नजारा होगा।