Amit Shah: स्वस्थ हुए गृहमंत्री, 12 दिन बाद मिली एम्स से छुट्टी

Covid-19 Update: कोरोना संक्रमण से जंग जितने के बाद थकान और सिरदर्द के कारण हुए थे एम्स में भर्ती

Updated: Aug-31, 2020, 08:30 PM IST

Amit Shah: स्वस्थ हुए गृहमंत्री, 12 दिन बाद मिली एम्स से छुट्टी
Photo Courtsey : TheWeek

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को राजधानी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) से छुट्टी मिल गई है। सोमवार (31 अगस्त) सुबह 12 दिनों के बाद अस्पताल प्रशासन ने पूरी तरह स्वस्थ होने के बाद उन्हें छुट्टी दी है।

कोरोना वायरस संक्रमण से ठीक होने के बाद अमित शाह की तबियत और ज्यादा बिगड़ गई थी। उन्हें सरदर्द और थकान की परेशानी आ रही थी। इसके बाद उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की वजह से 18 अगस्त को एम्स में भर्ती कराया गया था। एम्स ने उस दौरान बयान जारी कर बताया था कि शाह को पिछले तीन दिनों से बदन दर्द की शिकायत थी और उन्हें थकान महसूस हो रही थी। उनका इलाज एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की अगुवाई वाली टीम के देखरेख में चल रहा था।

एम्स के मीडिया विभाग द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार उनकी कोरोना जांच भी की गई थी जिसमें वह निगेटिव पाए गए। बता दें कि 55 वर्षीय शाह बीते 2 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के एक निजी अस्पताल मेदांता में भर्ती कराया गया था। मेदांता अस्पताल ने 14 अगस्त को कोरोना निगेटिव आने के बाद शाह को छुट्टी दे दी थी। 

Click : Amit Shah Corona Update बीजेपी और मंत्रालय के अलग अलग बयान

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने की जानकारी देते हुए तब खुद शाह ने ट्वीट कर देश को बताया था कि, 'मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं। इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढांढस बंधाया, उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं।'