Amit Shah: देश के गृह मंत्री हुए कोरोना संक्रमण के शिकार

Home minister: ट्वीट पर कहा मेरी covid रिपोर्ट positive आयी है, मैं अस्पताल में भर्ती होने जा रहा हूं। जो संपर्क में आए, वो जांच कराएं और आइसोलेशन में रहें

Updated: Aug-02, 2020, 08:39 PM IST

Amit Shah: देश के गृह मंत्री हुए कोरोना संक्रमण के शिकार
photo courtesy : the hindu

देश के केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उन्होंने खुद ट्वीट कर यह जानकारी दी है। शुरुआती लक्षण पाए जाने के बाद उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया था, जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वे अस्पताल में भर्ती होने जा रहे हैं। हालांकि, उन्होंने अपनी हालत ठीक बताई है।

शाह ने ट्वीट किया, “कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट कराया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं।”

 

अमित शाह ने अपने ट्वीट में आगे कहा कि बीते दिनों जो भी उनके संपर्क में आया हो, वो खुद को आइसोलेट कर अपनी जांच कराए। शाह को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। 

अमित शाह 29 जुलाई को केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में शामिल हुए थे। हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि बाकी कैबिनेट मंत्रियों का कोरोना टेस्ट किया जाएगा या नहीं। डॉक्टरों का कहना है कि अमित शाह अधिक खतरे वाले समूह में आते हैं क्योंकि उन्हें पहले से कुछ बीमारियां हैं। डॉक्टर रोज शाह का ऑक्सीजन स्तर चेक करेंगे।

रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा, अरविंद केजरीवाल, राम माधव इत्यादि नेताओं ने ट्वीट कर अमित शाह के जल्द ठीक हो जाने की कामना की है।