मणिपुर में भीषण सड़क हादसा, स्कूली बच्चों को टूर पर ले जा रही बस पलटी, 15 की मौत

ये दुर्घटना लोंगसाई तुबुंग गांव के पास बिष्णुपुर-खौपुम रोड पर हुई है, प्रारंभित जानकारी के मुताबिक 15 छात्रों की मौत हुई जबकि 22 गंभीर रूप से घायल हैं।

Updated: Dec 21, 2022, 06:14 PM IST

मणिपुर में भीषण सड़क हादसा, स्कूली बच्चों को टूर पर ले जा रही बस पलटी, 15 की मौत

इम्फाल। मणिपुर के नोनी जिले में बुधवार को एक भीषण सड़क हादसे में 15 स्कूली छात्रों की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि थम्बलनू हायर सेकेंडरी के बच्चों को बस टूर पर लेकर जा रही थी। इसी दौरान ड्राइवर ने अपना नियंत्रण खो दिया और बस पलट गई। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में एक साथ दो स्कूली बसों के पलटने का दावा किया गया है।

शुरुआती जानकारी के मुताबिक यारिपोक स्थित थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल के छात्रों को लेकर दो बसें एजुकेशन टूर पर खौपुम जा रही थीं उसी समय यह दुर्घटना हुई।  ये दुर्घटना लोंगसाई तुबुंग गांव के पास बिष्णुपुर-खौपुम रोड पर हुई है। घायल छात्रों का इलाज इंफाल के मेडिसिटी अस्पताल में किया जा रहा है। बताया जा रहा है अब तक 22 छात्रों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान को जिंदा जलाऊंगा, मुंबई में मेरे आदमी उसे ढूंढ रहे हैं, परमहंस की खुलेआम धमकी

मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने इस हादसे पर दुख जताया है। उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर हादसे पर शोक जताया है। सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'आज ओल्ड कछार रोड पर स्कूली बच्चों को ले रही बस की दुर्घटना के बारे में जानकार गहरा दुख हुआ। राहत कार्यों के लिए एसडीआरएफ, मेडिकल टीम और विधायक घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। बस में सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं।'

ऐसा बताया जा रहा है कि ड्राइवर ने अचानक कंट्रोल खो दिया था जिसके बाद इतना बड़ा बस हादसा हुआ। थम्बलनू हायर सेकेंडरी स्कूल की 2 बसें छात्रों को स्टडी टूर पर लेकर जा रही थीं। जिस बस में छात्राएं सफर का रही थीं उसके चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया, जिसके बाद हादसे का शिकार होकर बस पलट गई। इस बस के कारण दूसरी बस भी हादसे का शिकार हो गई।