IMA और ICWA का ट्वीटर हैंडल हुआ हैक, हैंडल का नाम बदलकर किया एलन मस्क

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के ट्विटर हैंडल पर बिटकॉइन संबंधी समाग्रियां डाली जा रही हैं, ट्विटर हैंडल को रिकवर करने की कोशिश जारी है

Publish: Jan 03, 2022, 03:41 AM IST

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल के बाद अब इंडियन मेडिकल एसोसिएशन का भी ट्विटर हैंडल हैक कर लिया गया है। आईएमए के ट्वीटर हैंडल पर बिटकॉइन संबंधी सामग्रियां अपलोड की जा रही हैं। वहीं इंडियन काउंसिल ऑफ वेलफेयर एसोसिएशन का नाम बदलकर एलन मस्क कर दिया गया है। जबकि महिला बैंक के ट्विटर हैंडल को भी हैक कर लिया गया है। 

तीनों ही ट्विटर हैंडल को बीती रात हैक कर लिया गया। जिसके बाद बिटकॉइन से जुड़ा प्रचार शुरू हो गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक पासवर्ड से छेड़छाड़ अथवा गलत इरादे से लिंक क्लिक करने के कारण ये सभी हैंडल हैक हो गए हैं। 

हालांकि इन ट्विटर हैंडल को रिकवर करने की कोशिश जारी है। फिलहाल आईएमए के ट्विटर हैंडल पर यूजरनेम की जगह पर एक बिंदु दिखाई दे रही है। वहीं ट्वीट्स में भी एलन मस्क और उनकी कंपनी टेस्ला के ट्वीट्स पर किए गए रिप्लाई दिख रहे हैं। 

इससे पहले पिछले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्विटर हैंडल भी हैक कर लिया गया था। उस दौरान भी प्रधानमंत्री के ट्विटर हैंडल से बिटकॉइन संबंधी प्रचार किए गए थे। पीएम मोदी के ट्विटर हैंडल से हैकर्स ने यह एलान तक कर दिया था कि भारत सरकार ने बिटकॉइन को भारत में मंजूरी दे दी है। वहीं सरकार खुद पांच सौ बिटकॉइन का वितरण भी कर रही है। हालांकि बाद में प्रधानमंत्री मोदी के ट्विटर हैंडल को रिस्टोर कर लिया गया।