कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, शाम साढ़े चार बजे घोषित हो सकता है चुनाव कार्यक्रम

आज कांग्रेस कार्यसमिति की अहम बैठक होनी है। इस बैठक पार्टी के नए अध्यक्ष को लेकर बड़ा फैसला लिया जा सकता है। इसके साथ ही आजाद के इस्तीफे को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

Updated: Aug 28, 2022, 01:52 PM IST

कांग्रेस को मिलेगा नया अध्यक्ष, शाम साढ़े चार बजे घोषित हो सकता है चुनाव कार्यक्रम

नई दिल्ली। वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने आज अहम बैठक बुलाई है। रविवार को कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक होगी। इस दौरान पार्टी अध्यक्ष चुनाव को कोई निर्णय लिया जा सकता है। साथ ही गुलाम नबी आजाद के इस्तीफे को लेकर भी चर्चा हो सकती है। बैठक के बाद शाम साढ़े चार बजे कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख जयराम रमेश प्रेस को संबोधित करेंगे। सूत्रों के मुताबिक इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव कार्यक्रम घोषित किया जा सकता है।

कांग्रेस के लिए इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है क्योंकि इस बैठक के दौरान पार्टी के नए अध्यक्ष की रूपरेखा पर आखिरी मुहर लगा सकता है। इसके साथ ही संगठन को मजबूत करने और आगामी चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर भी चर्चा की जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस बैठक की अध्यक्षता करेंगी। ये बैठक वर्चुअल होगी क्योंकि वो राहुल और प्रियंका के साथ मेडिकल चेकअप के लिए देश से बाहर हैं।

ये बैठक दोपहर 3:30 बजे होगी। इस बैठक का एकमात्र एजेंडा पार्टी के अध्यक्ष पद के चुनाव की तारीखों पर चर्चा करना है, लेकिन आजाद के इस्तीफे के बाद पार्टी में आए नए संकट पर भी चर्चा हो सकती है। कई नेता इस बैठक में अपनी असहमति भी प्रकट कर सकते हैं।

बता दें कि CWC की बैठक पहले ही होनी थी लेकिन चुनाव प्रक्रिया को कुछ दिनों लिए टाल दिया गया था। आज बैठक के बाद अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए तारीख की घोषणा के साथ ही नामांकन, और नतीजे से जुड़ी घोषणा भी हो सकती है। उम्मीद की जा रही है कि अक्टूबर में पार्टी को नया अध्यक्ष मिल सकता है।