भारत में पहली बार 1 लाख से ज़्यादा आए कोरोना के मामले, अकेले महाराष्ट्र में 57 हज़ार से ज़्यादा मामले आए सामने

रविवार को देश भर में कोरोना के 1.03 लाख मामले सामने आए, इससे पहले एक दिन में सबसे ज़्यादा मामले 16 दिसंबर 2020 को आए थे, 16 दिसंबर को कोरोना के 97,894 मामले दर्ज किए गए थे

Publish: Apr 05, 2021, 08:30 AM IST

भारत में पहली बार 1 लाख से ज़्यादा आए कोरोना के मामले, अकेले महाराष्ट्र में 57 हज़ार से ज़्यादा मामले आए सामने
Photo Courtesy: livemint.com

नई दिल्ली। भारत में कोरोना की नई लहर अब बुरी तरह से बेकाबू हो गई है। कोरोना पर पार पाना अब राज्य सरकारों के बस की बात नहीं लग रही है। तमाम कदम उठाने के बावजूद भारत में रविवार को कोरोना के एक लाख से ज़्यादा मामले सामने आए। देश भर में रविवार को कोरोना के 1 लाख 3 हज़ार मामले सामने आए। यह पहली बार किसी एक दिन में सबसे ज़्यादा आया हुआ मामला है। इससे पहले एक दिन में सबसे ज़्यादा मामले पिछले साल दिसंबर महीने में 97,894 मामले सामने आए थे। 

यह भी पढ़ें : भोपाल: 6 दिनों में 102 कोरोना शवों का हुआ अंतिम संस्कार, लेकिन सरकारी आंकड़े के मुताबिक भोपाल में हुई सिर्फ 6 मौतें

देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को चार हजार से ज़्यादा मामले सामने आए। लेकिन देश के पश्चिमी हिस्से में स्थित महाराष्ट्र की स्थिति भयावह बनी हुई है। देश भर में आए एक लाख नए मामलों में से 57 हज़ार मामले ऐसे थे जो कि केवल महाराष्ट्र से थे। महाराष्ट्र में रविवार को 57,074 लोग कोरोना से संक्रमित हुए। यह आंकड़ा किसी एक दिन में किसी राज्य में आया सर्वाधिक आंकड़ा है।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र सरकार ने किया वीकेंड लॉकडाउन का एलान, वापस लौटने लगे प्रवासी मजदूर

महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना से 222 लोगों की मौत हो गई। वहीं महाराष्ट्र में अब तक कोरोना के 30 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना को विकराल रूप लेता देख महाराष्ट्र की उद्धव सरकार ने लॉकडाउन लागू करने का फैसला कर लिया। महाराष्ट्र में सप्ताहांत में शुक्रवार रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लॉकडाउन लागू रहेगा।इसके साथ ही राज्य में 30 अप्रैल तक रोजाना नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा भी की गई है।