Kangana Ranaut: कंगना पर हुई एक और FIR तो क्यों किया आमिर खान पर तंज

नफ़रत फैलाने के आरोप में घिरीं कंगना ने आमिर खान को इंटॉलरेंस गैंग के नाम पर ताना मारा, खुद अपनी तुलना रानी लक्ष्मी बाई, नेताजी सुभाष चंद्र बोस और सावरकर से की

Updated: Oct 23, 2020, 02:47 PM IST

Kangana Ranaut: कंगना पर हुई एक और FIR तो क्यों किया आमिर खान पर तंज
Photo Courtesy: DNA India

मुंबई। अक्सर विवादों में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत के खिलाफ मुंबई के अंधेरी में एक और एफआईआर दर्ज हुई है, जिसके बाद उन्होंने इस विवाद में बेवजह अभिनेता आमिर खान को घसीटने कोशिश शुरू कर दी। हालांकि उनके खिलाफ दर्ज FIR से आमिर खान का कोई लेना-देना नहीं है। कंगना के खिलाफ FIR अपने बयानों और ट्वीट्स के ज़रिए दो समुदायों में नफरत पैदा करने के आरोप में दर्ज की गई है। उन पर इससे पहले इसी आरोप में मुंबई के बांद्रा में भी एक केस दर्ज हो चुका है। जबकि कर्नाटक में उनके खिलाफ किसानों को आतंकवादी बताने के आरोप में  केस दर्ज है।

गुरुवार को कंगना के खिलाफ मुंबई में एक और केस दर्ज होने के बाद उन्होंने आमिर खान को निशाना बनाते हुए ट्वीट कर दिया। खुद नफरत भड़काने के आरोपों में घिरीं कंगना ने अपने ट्वीट में किसी इनटॉलरेंस गैंग ज़िक्र भी किया है। दिलचस्प बात यह भी है कि देश के किसानों की तुलना आतंकवादियों से करने वाली कंगना रनौत खुद अपनी तुलना झांसी की रानी लक्ष्मीबाई से कर रही हैं। 

 और पढ़ें: Kangana Ranaut: मुंबई कोर्ट ने दिया कंगना रनौत और उनकी बहन पर FIR का आदेश, गिरफ्तारी के भी आसार

कंगना के ट्वीट की दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने एक अवैध घोषित किए गए निर्माण को अधिकारियों द्वारा तोड़े जाने की तुलना झांसी की रानी के किले से कर दी। साथ ही अपने ऊपर लगे नफरत फैलाने के आरोपों में गिरफ्तारी की आशंका से बौखलाई कंगना इस प्रकरण की तुलना सावरकर को अंग्रेज़ों के ज़माने में हुई काले पानी की सज़ा से कर रही हैं। 

और पढ़ें: FIR against Kangana: कंगना के खिलाफ कर्नाटक में केस दर्ज, किसानों को आतंकवादी कहने का मामला

गुरुवार को एक वकील ने अंधेरी के मजिस्ट्रेट की कोर्ट में कंगना पर दो समुदायों के बीच नफरत फैलाने की कोशिश का आरोप लगाते हुए शिकायत की है। इससे पहले बांद्रा की कोर्ट के आदेश पर भी कंगना के खिलाफ ऐसे ही आरोपों में एफआईआर दर्ज हो चुकी है। मुंबई पुलिस ने इन शिकायतों के सिलसिले में कंगना को 26 अक्टूबर को और उनकी रंगोली को 27 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।