कर्नाटक के पूर्व डिप्टी सीएम ने छोड़ी बीजेपी, बोले मुझे कटोरा लेकर भीख मांगने की आदत नहीं

लक्ष्मण सावदी कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य भी थे, उन्होंने विधान परिषद और बीजेपी की सदस्यता दोनों से ही त्याग पत्र दे दिया है

Updated: Apr 12, 2023, 01:37 PM IST

बेंगलुरु। कर्नाटक विधानसभा चुनावों में उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी करने के बाद बीजेपी को बहुत बड़ा झटका लगा है। राज्य के पूर्व डिप्टी सीएम लक्ष्मण सावदी ने बीजेपी छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने के बाद उन्होंने कहा है कि मुझे कटोरा लेकर भीख मांगने की आदत नहीं है। 

पूर्व बीजेपी नेता ने कहा कि मैंने निर्णय कर लिया है। मैं एक ऐसा व्यक्ति नहीं हूं जो कटोरा लेकर भीख मांगने जाऊंगा। मैं एक स्वाभिमानी व्यक्ति हूं, मैं किसी के प्रभाव में आकर काम नहीं कर रहा हूं। 

लक्ष्मण सावदी कर्नाटक विधान परिषद के सदस्य भी थे। मंगलवार को बीजेपी ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों को लेकर अपने 189 उम्मीदवारों की सूची जारी की। इस सूची में अपना नाम न होने से नाराज़ लक्ष्मण सावदी ने विधान परिषद और बीजेपी दोनों की ही सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। 

सावदी अथानी विधानसभा सीट से टिकट मिलने की उम्मीद कर रहे थे। बीते दिनों उन्होंने एक कार्यक्रम में इस सीट से खुद को टिकट दिए जाने की वकालत भी की थी। सावदी ने कहा था कि इस सीट से उनकी जीतने की उम्मीदें काफ़ी ज्यादा है। 

दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी ने भी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अपने अधिकतर उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने चुनाव लड़ने के लिए अपने 142 उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए हैं।