पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड के 366 नए मामले सामने आए, पाजिटिविटी दर 3.95 फीसदी पहुंची 

3 फरवरी के बाद एक दिन में सबसे अधिक मामले दर्ज किये गए, कोरोना वायरस संक्रमण के चलते स्कूलों में कुछ कक्षाओं को अस्थाई रूप से किया गया बंद 

Publish: Apr 16, 2022, 09:06 AM IST

पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोविड के 366 नए मामले सामने आए, पाजिटिविटी दर 3.95 फीसदी पहुंची 
courtesy: NDTV

नई दिल्ली। 
राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना वायरस के नए मामले बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 3.95 फीसदी की पाजिटिविटी रेट के साथ कोविड के 366 नए मामले दर्ज किये गए हैं, जो 3 फरवरी के बाद सबसे अधिक है। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 18,67,572 हो गई है। गुरुवार को दिल्ली में कोविड-19 के 325 मामले सामने आये थे, जबकि पाजिटिविटी रेट 2.39 प्रतिशत थी। पिछले 24 घंटों में पाजिटिविटी रेट 4 फीसदी के करीब पहुंच गई है।

कोविड के नए मामलों में तेजी और बढ़ते पाजिटिविटी दर को देखते हुए दिल्ली सरकार ने अपने अस्पतालों में कोविड वैक्सीन के मुफ्त ऐहतियाती खुराक दिए जाने की घोषणा की है। यह ऐहतियाती खुराक उन लोगों को दी जाएगी जिन्हे कोविड वैक्सीन की पहली और दूसरी खुराक लिए 9 महीने से अधिक हो चुके हैं। इस बीच पूरे देश में निजी केंद्रों पर 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए कोविड के ऐहतियाती खुराक देने की शुरुआत हो चुकी है। 

स्कूलों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आने के बाद सरकार की चिंता बढ़ गई है। दिल्ली के जिन स्कूल की कक्षाओं में कोरोना वायरस के मामले सामने आये है, पूरे स्कूल की जगह उन कक्षाओं को अस्थाई रूप से बंद कर दिया गया है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना मामलों की समीक्षा के लिए 20 अप्रैल को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की एक बैठक बुलाई गई है।