Loksabha elections 2024: 19 मार्च को होगी कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक, चुनावी घोषणापत्र पर लगेगी मुहर

कांग्रेस मैनिफेस्टो में युवा न्याय, किसान न्याय, नारी न्याय जैसी गारंटियों को शामिल करेगी। इसमें हर गरीब परिवार की एक महिला को एक लाख रुपए सालाना देने से लेकर किसानों के लिए कर्ज़माफी और एमएसपी की गारंटी शामिल है।

Updated: Mar 16, 2024, 08:54 AM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में युद्धस्तर पर जुटी हुई है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बार फिर कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की बैठक बुलाई है। कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारक इकाई की यह बैठक 19 मार्च को दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में होगी।

कांग्रेस अपने वर्किंग कमेटी के सदस्यों से चुनावी घोषणापत्र को लेकर रायशुमारी करेगी। दरअसल, घोषणापत्र समिति ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को मैनिफेस्टो का ड्राफ्ट सौंप दिया है। इसे अब कार्यसमिति के समक्ष रखा जाएगा। माना जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस के चुनावी मैनिफेस्टो पर अंतिम मुहर लगेगी।

कांग्रेस अपनी मैनिफेस्टो में युवा न्याय गारंटी, किसान न्याय गारंटी, नारी न्याय जैसी गारंटियों को शामिल करेगी। इसमें हर गरीब परिवार की एक महिला को एक लाख रुपए सालाना देने से लेकर किसानों के लिए कर्ज़माफी और एमएसपी की गारंटी। युवाओं के लिए पहली नौकरी पक्की, बेरोजगारी भत्ता से लेकर 30 लाख नौकरी कि गारंटी शामिल है।

बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर दी है। कांग्रेस की पहली सूची में उम्मीदवार जबकि दूसरी सूची में 
43 प्रत्याशियों के नाम शामिल थे। मध्य प्रदेश में 10 सीटों पर पार्टी उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। कार्यसमिति की बैठक में कुछ राज्यों में गठबंधन के घटक दलों से सीट शेयरिंग फॉर्मूले और प्रत्याशी चयन पर भी चर्चा संभव है।