Maharashtra: रायगढ़ में गिरी पांच मंजिला इमारत, 50 से ज्यादा के फंसे होने की आशंका

रायगढ़ के महाड में हुए हादसे में 17 घायलों को बाहर निकाला, NDRF की तीन टीमें घटनास्थल पर राहत में लगीं

Updated: Aug-25, 2020, 06:09 AM IST

Maharashtra: रायगढ़ में गिरी पांच मंजिला इमारत, 50 से ज्यादा के फंसे होने की आशंका
Photo Courtesy: Indian Express

मुंबई। महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले से एक बड़े हादसे की खबर है। बताया जा रहा है कि मुंबई से 170 किलोमीटर दूर रायगढ़ जिले के महाड में एक पांच मंजिला इमारत के गिरने से करीब 100 लोग मलबे में फंस गए। सूचना लिखे जाने तक एक व्यक्ति की मौत की खबर है और 50 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। 17 लोगों को रेस्क्यू करके निकाला जा चुका है। जिस जगह यह हादसा हुआ है, वह एक रिहायशी इलाका है। इमारत का नाम तारीक़ गार्डन बताया जा रहा है, जिसमें ३०-३५ फ्लैट्स थे। हादसा सोमवार शाम करीब साढ़े बजे के आसपास शहर के काजलपुरा इलाके में हुआ। 

 

 

जिला कलेक्टर का कहना है कि सोमवार को कामकाजी दिन होने की वजह से कुछ लोग बच गए वरना यह हादसा और बड़ा हो सकता था। स्थानीय शिवसेना विधायक का कहना है कि मलबे में करीब सौ लोग फंसे हो सकते हैं। राज्य के मुख्यमंत्री ने भी स्थानीय प्रशासन और विधायक से बात करके तत्काल राहत का भरोसा जताया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर दुख जताया है और लोगों की सुरक्षा के लिे ईश्वर से प्रार्थना भी की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार NDRF की तीन टीमें घटनास्थल पर राहत के काम में लगी हैं। हादसे की वजह का पता नहीं चल सका है। लेकिन सबसे पहले बचाव के कार्य पर ध्यान दिया जा रहा है। स्थानीय लोगों को घटनास्थल से हटाया जा रहा है ताकि राहत का काम आसानी से किया जा सके। राहत के लिए स्थानीय पुलिस की भी मदद ली जा रही है। कुछ लोगों को मलबे से निकाले जाने की भी खबरें हैं। लेकिन विस्तृत जानकारी का इंतज़ार किया जा रहा है।