खतरनाक चक्रवाती तूफान में बदला मैंडूस, आज चेन्नई तट से टकराएगा, रेड अलर्ट जारी

साइक्लोन 'मैंडूस' के कहर से दक्षिण भारत के कई इलाकें प्रभावित होने की चेतावनी है। चक्रवात के खतरनाक होने के साथ ही कई शहरों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

Updated: Dec 09, 2022, 09:00 AM IST

खतरनाक चक्रवाती तूफान में बदला मैंडूस, आज चेन्नई तट से टकराएगा, रेड अलर्ट जारी

चेन्नई। बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने चक्रवाती तूफान मैंडूस खतरनाक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। चक्रवाती तूफान मैंडूस आज आधी रात भारत के दक्षिणी राज्यों तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पुडुचेरी पहुंचेगा. तूफान दक्षिणी राज्यों में तेजी से बढ़ रहा है.

बंगाल की खाड़ी में उठा चक्रवाती तूफान दक्षिणी राज्यों में तेजी से बढ़ रहा है। इन राज्यों के कई इलाकों में तूफान की वजह से भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए रेड अलर्ट कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। सभी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: ये वो गांधी तो नहीं है, पर कुछ तो है जो जोड़ने के लिए कठिन रास्ते पर निकला है

मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 48 घंटों में यह तूफान खतरनाक रूप ले सकता है। दक्षिण भारत में भारी बारिश और चक्रवात तूफान 'मैंडूस' के पूर्वानुमान के आधार पर चेन्नई, कुड्डालोर, विल्लुपुरम, कांचीपुरम के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 9 दिसंबर 2022 को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इन शहरों में पिछले कई दिनों से मौसम का कहर जारी है, आम जन-जीवन अस्त व्यस्त हुआ है। 

छात्रों की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए स्कूल-कॉलेजों में अवकाश घोषित किया गया है। तमिलनाडु सरकार ने कहा कि एनडीआरएफ और राज्य सुरक्षा बल की 12 टीमों को 10 जिलों में तैनात किया गया है। इन जिलों में पिछले कई दिनों से मौसम का कहर जारी है, आम जन-जीवन अस्त व्यस्त हुआ है।