चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का MMS वायरल, 8 ने की खुदकुशी की कोशिश, स्टूडेंट्स का उग्र प्रदर्शन

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 60 छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो बनाकर उनकी ही साथी छात्रा ने इंटरनेट पर वायरल कर दिया, इस घटना के बाद अबतक 8 छात्राएं खुदकुशी की कोशिश कर चुकी हैं, परिसर में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है

Updated: Sep 18, 2022, 10:15 AM IST

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी की 60 छात्राओं का MMS वायरल, 8 ने की खुदकुशी की कोशिश, स्टूडेंट्स का उग्र प्रदर्शन

चंडीगढ़। पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में शनिवार देर रात जमकर हंगामा हुआ। दरअसल, यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली 60 छात्राओं का नहाते हुए वीडियो वायरल हो गया। MMS वायरल होने की जानकारी मिलने के बाद अबतक 8 छात्राओं ने खुदकुशी की कोशिश की है। इनमें से एक की हालत बेहद गंभीर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक साथी छात्रा ने ही अन्य छात्राओं का नहाते हुए वीडियो रिकॉर्ड किया था।

नहाते हुए छात्राओं का वीडियो रिकॉर्ड करने वाली छात्रा ने ये वीडियो शिमला में अपने एक दोस्त को भेजा था। उसके दोस्त ने ही सभी वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिए। आरोपी छात्रा लंबे समय से वीडियो बना रही थी और अपने दोस्त को भेज रही थी। उसने ये वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। जब एक छात्रा ने सोशल मीडिया पर ये वीडियो देखा, उसके बाद हंगामा शुरू हुआ। मामला सामने आते ही चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शनिवार-रविवार की रात भारी हंगामा होना शुरू हुआ, जो अब तक जारी है। छात्र-छात्राएं और उनके परिजन जमकर विरोध प्रदर्शन और हंगामा कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जिन छात्राओं के वीडियो वायरल हुए और जिसने वायरल किए, वो सभी एमबीए में पढ़ती हैं। यूनिवर्सिटी की एक छात्रा का एक वॉयस मैसेज भी आया है, जिसमें प्रबंधन पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। इस वाइस मैसेज में एक लड़की को ये कहते सुना जा सकता है कि, 'एक लड़की ने वीडियो बनाकर वायरल कर दी है। शुरू में कह रहे थे कि 4 लड़कियों के साथ ऐसा हुआ है। अब पता चला है कि 60 प्लस लड़कियों के वीडियो वारयल हुए हैं। डी ब्लॉक, सी ब्लॉक, बी ब्लॉक सभी ब्लॉक्स की लड़कियों के वीडियो बनाए हैं। जिस लड़की ने ये काम किया है, उसे बंद करके रखा है। अथॉरिटी जो हैं, वॉर्डन हैं, वो इस पूरे मामले को दबाने की बात कर रहे हैं। हम लोग सुबह से धक्के खा रहे हैं। हमसे कहा जा रहा है कि बात दबा दो।'

हॉस्टल वॉर्डन का आरोपी लड़की से पूछताछ का वीडियो भी सामने आया है। इसमें वह कह रही है कि मैंने एक लड़के को ये वीडियो भेजे हैं। छात्रा ने कहा कि वो उस लड़के को नहीं जानती है। वॉर्डन के कई बार पूछने पर भी लड़की ने नहीं बताया कि लड़के से उसका क्या रिश्ता है और वो कौन है। उससे पूछा गया कि कबसे ये वीडियो बना रही है, उसका भी जवाब छात्रा ने नहीं दिया। वह बार-बार कहती रही कि गलती हो गई है और आगे ऐसा नहीं करूंगी। फिलहाल पुलिस ने छात्र को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ हो रही है। उधर शिमला में भी आरोपी लड़के को गिरफ्तार करने की तैयारी है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि शाम तक आरोपी गिरफ्त में होगा।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गेट क्रमांक दो पर शनिवार को रात करीब ढाई बजे कई स्टूडेंट्स पहुंचे और प्रदर्शन किया। पुलिस ने मामला शांत करने का प्रयास किया। हालांकि, छात्रों ने "वी वांट जस्टिस" ने नारे लगाते हुए पीसीआर वैन पलट दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को मामूली लाठीचार्ज भी करनी पड़ी। फिलहाल यूनिवर्सिटी में तनाव का माहौल है। अन्य छात्राएं और उनके परिजन भी डरे हुए हैं।