हर मोर्चे पर फेल रही है मोदी सरकार, BJP सांसद ने रिपोर्ट कार्ड जारी कर अपनी ही सरकार को घेरा

बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने रिपोर्ट कार्ड जारी कर कहा है कि सीमा सुरक्षा से लेकर आर्थिक मोर्चे पर केंद्र की मोदी सरकार पूरी तरह से फेल रही है

Updated: Nov 25, 2021, 12:01 PM IST

हर मोर्चे पर फेल रही है मोदी सरकार, BJP सांसद ने रिपोर्ट कार्ड जारी कर अपनी ही सरकार को घेरा
Photo Courtesy: India Today

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार की नाकामियों को सिर्फ विपक्ष ही नहीं खुद बीजेपी के नेता भी उजागर करते रहते हैं। बीजेपी के दिग्गज नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने अब मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। स्वामी ने कहा है कि मोदी सरकार सीमा सुरक्षा से लेकर आर्थिक मोर्चे पर पूरी तरह फेल रही है। स्वामी का यह रिपोर्ट कार्ड ऐसे समय में सामने आया है जब बुधवार को उनकी सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात हुई है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट किया, 'मोदी सरकार का रिपोर्ट कार्ड- आर्थिक मोर्चे पर फेल, सीमा सुरक्षा में फेल, विदेश नीति में अफगानिस्तान में मिली विफलता, राष्ट्रीय सुरक्षा- पेगासस NSO, आंतरिक सुरक्षा- कश्मीर में छाई निराशा, इन सबके लिए जिम्मेदार कौन है? - सुब्रमण्यम स्वामी।' 

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ अक्सर मुखर रहते हैं। स्वामी ने खासकर चीन सीमा पर अतिक्रमण का मुद्दा और अर्थव्यवस्था चौपट होने का मामला लगातार उठता है। इसीलिए वे मोदी समर्थकों के निशाने पर भी रहते हैं और खुद बीजेपी आईटी सेल भी उन्हें ट्रोल करती है। बावजूद वह सरकार की आलोचना करने का कोई मौका नहीं छोड़ते।

यह भी पढ़ें: देश में बढ़ी महिलाओं की संख्या, अब 1000 पुरुषों पर 1020 महिलाएं हुईं, हेल्थ सर्वे में हुआ खुलासा

स्वामी ने कल ही टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की थी। स्वामी का यह मुलाकात खूब चर्चा में है। इतना ही नहीं लोग तो उनके टीएमसी में शामिल होने के भी कयास लगा रहे हैं। सीएम ममता से मुलाकात के बाद स्वामी ने उनकी तुलना जय प्रकाश नारायण, राजीव गांधी और चंद्रशेखर जैसे दिग्गज नेताओं से की है।