Munger Violence: नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग, कांग्रेस ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन

मुंगेर में हिसा के मसले पर राज्य सरकार को दोषी ठहराते हुए कांग्रेस ने उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी को हटाने और मृतक के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग भी की है

Updated: Oct 30, 2020, 04:08 PM IST

Munger Violence: नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री पद से हटाने की मांग, कांग्रेस ने राज्यपाल को दिया ज्ञापन
Photo Courtesy: Indian Express

पटना। बिहार के मुंगेर में हुई हिंसा से प्रदेश का राजनितिक माहौल गरमा गया है। विपक्ष ने इन घटना के मद्देनज़र मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी को पद से हटाने की मांग की है। कांग्रेस के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल आज अपनी इस मांग को लेकर राज्यपाल फागू चौहान से भी मिला। कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में राज्यपाल से मिलने गए इस प्रतिनिधिमंडल ने घटना में मरे गए व्यक्ति के परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा देने की मांग भी की है। 

कांग्रेस की ओर से राज्यपाल से मुलाकात करने गए प्रतिनिधिमंडल की अगुआई कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला कर रहे थे जबकि उनके साथ  बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा, पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा सहित अन्य कार्यकर्ता शामिल थे। 

और पढ़े: मुंगेर में उग्र भीड़ ने थाने में लगाई आग, चुनाव आयोग ने डीएम-एसपी को हटाया

गौरतलब है कि मुंगेर में मंगलवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान दीनदयाल चौक के पास भीड़ और पुलिस में टकराव हो गया था। इस दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत गोली लगने से हो गई थी, जबकि 6 लोग गोली लगने से घायल हुए थे। वहीं इस दौरान कुछ पुलिसवालों को चोटें भी आई थीं। स्थानीय लोग पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगा रहे थे। गुरुवार को एक बार मुंगेर में हिंसा देखने को मिली जब भीड़ ने पुलिस की गाड़ियां जला दीं और एसपी ऑफिस में जमकर पथराव किया। जिसके बाद चुनाव आयोग ने मुंगेर जिले के डीएम और एसपी को पद से हटा दिया था। गुरुवार को जांच में यह भी बात सामने आई कि पहले पुलिस की तरफ से ही गोली चलाई गई थी। जिसके बाद सभी विपक्षी दलों ने इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर सवाल उठाए हैं।