Bihar Violence: मुंगेर में उग्र भीड़ ने थाने में लगाई आग, चुनाव आयोग ने डीएम-एसपी को हटाया

बिहार के मुंगेर में मंगलवार को विसर्जन के दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, एसपी पर गोली चलवाने का आरोप लगा था

Updated: Oct 29, 2020, 04:12 PM IST

Bihar Violence: मुंगेर में उग्र भीड़ ने थाने में लगाई आग, चुनाव आयोग ने डीएम-एसपी को हटाया
Photo Courtesy: Newsnationtv

पटना। मुंगेर में मूर्ति विसर्जन के दौरान मंगलवार को हुई हिंसा के बाद आज भीड़ ने फिर जमकर बवाल किया। उग्र भीड़ ने शहर भर में हंगामा करते हुए पुलिस के वाहनों को आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही भीड़ ने पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर भी पथराव किया है। स्थानीय एसडीओ और डीएसपी के दफ्तर और आवास पर पथराव की खबरें भी आ रही हैं। 

मुंगेर जिले की बिगड़ती हालत के मद्देनज़र चुनाव आयोग के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया है। आयोग ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं और 7 दिन के अंदर जांच रिपोर्ट  मांगी है। मंगलवार से ही स्थानीय लोगों इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक लिपि सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। 

गौरतलब है कि मुंगेर में मंगलवार को मूर्ति विसर्जन के दौरान दीनदयाल चौक के पास भीड़ और पुलिस में टकराव हो गया था। इस दौरान हुई हिंसा में एक व्यक्ति की मौत गोली लगने से हो गई थी, जबकि 6 लोग गोली लगने से घायल हुए थे। वहीं इस दौरान कुछ पुलिसवालों को चोटें भी आई थीं। स्थानीय लोग पुलिस पर गोली चलाने का आरोप लगा रहे थे, जबकि पुलिस का आरोप था कि कुछ असामाजिक तत्वों ने गोली चलाई थी।