146 सांसदों के निलंबन के खिलाफ INDIA गठबंधन का राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन, जंतर मंतर पर जुटेंगे खड़गे-राहुल

14 दिसंबर से लेकर 21 दिसंबर तक लोकसभा और राज्यसभा से कुल 146 सांसदों को निलंबित कर दिया गया। निलंबन के खिलाफ इंडिया गठबंधन आज देशभर में प्रदर्शन करेगी।

Updated: Dec 22, 2023, 09:59 AM IST

नई दिल्ली। विपक्ष के 146 सांसदों को निलंबित करने को लेकर केंद्र की मोदी सरकार की चौतरफा आलोचना हो रही है। केंद्र सरकार का विरोध बढ़ता ही जा रहा है। निलंबन के खिलाफ इंडिया गठबंधन आज देशभर में प्रदर्शन करेगी। लोकसभा चुनाव से पूर्व INDIA गठबंधन का यह पहला साझा कार्यक्रम है। ऐसे में इसे गठबंधन के शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा रहा है।

इंडिया गठबंधन के दल आज यानी कि 22 दिसंबर को देश के सभी जिला मुख्यालयों में विरोध-प्रदर्शन करेंगे। दिल्ली के जंतर-मतर पर भी आज प्रदर्शन होगा, जिसमें राहुल गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे समेत INDIA गठबंधन के नेता शामिल होंगे। वहां राहुल गांधी का भाषण भी होना है।

देश के अलग-अलग हिस्सों में मार्च भी निकाला जाएगा। सुबह 11 बजे से पटना में प्रदर्शन किया जाएगा, जिसमें JDU-RJD समेत कई अन्य दल शामिल होंगे। कांग्रेस ने भी राज्य इकाई के पदाधिकारियों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन का हिस्सा बनने की अपील की है।

बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान संसद के दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा से 146 सांसदों के निलंबन पर विपक्ष बिफरा हुआ है। इंडिया गठबंधन के सांसदों ने गुरुवार को संसद से विजय चौक तक विरोध-मार्च निकाला।