नेहा राठौर को मिले नोटिस के बाद पति की भी गई नौकरी, कानपुर अग्निकांड पर की थी योगी सरकार की आलोचना

नेहा के पति एक निजी कोचिंग संस्थान में काम करते हैं, नेहा को यूपी पुलिस से मिले नोटिस के बाद उनके पति को भी नौकरी छोड़ने के लिए कहा गया है

Publish: Feb 24, 2023, 11:45 AM IST

नई दिल्ली। कानपुर अग्निकांड पर अपने गाने से योगी सरकार की आलोचना करने वाली लोक गायिका नेहा राठौर की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। यूपी पुलिस से मिले नोटिस के बाद अब उनके पति की नौकरी पर तलवार लटक गई है। नेहा के पति को उनके संस्थान ने नौकरी छोड़ने के लिए कहा है। 

नेहा राठौर के पति हिमांशु एक निजी कोचिंग संस्थान में लेखक हैं। कोचिंग संस्थान ने उनका काम अच्छा न होने और अनियमित होने का हवाला देकर उन्हें संस्थान से नौकरी छोड़ने के लिए कहा है। हिमांशु को नौकरी छोड़ने के लिए ऐसे समय में कहा गया है जब उनकी पत्नी नेहा यूपी पुलिस के नोटिस का सामना कर रही हैं। 

हाल ही में नेहा राठौर के घर पर उत्तर प्रदेश की पुलिस एक नोटिस के साथ आ धमकी थी। यूपी पुलिस ने उनके गाने 'यूपी में का बा' के संबंध में नोटिस जारी किया था। नेहा राठौर से सात बिंदुओं में प्रश्न पूछ कर उन्हें जवाब देने के लिए कहा गया है। 

कानपुर अग्निकांड के बाद नेहा राठौर ने 16 फरवरी को सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अपने बहुचर्चित गाने 'यूपी में का बा' का पार्ट टू रिलीज किया था। जिसमें उन्होंने कानपुर अग्निकांड का विरोध करते हुए योगी सरकार के बुल्डोजर कल्चर की आलोचना की थी। नेहा राठौर सबसे पहले चर्चा में पिछले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान आई थीं। नेहा राठौर ने 'यूपी में का बा' वाले गाने के ज़रिए सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल की आलोचना की थी।