नोएडा के शादी समारोह में अब सिर्फ 100 मेहमानों की इजाज़त

कोरोना महामारी पर क़ाबू पाने के लिए बदले नियम, शादी समारोहों में अब 200 की जगह सिर्फ़ 100 मेहमानों को बुलाने की होगी छूट

Updated: Nov 21, 2020, 05:07 PM IST

नोएडा के शादी समारोह में अब सिर्फ 100 मेहमानों की इजाज़त
Photo Courtesy: Social Media

नोएडा। कोरोना इंफेक्शन से पीड़ित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने एक बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली की तर्ज पर अब नोएडा में भी शादी समारोहों में आने वाले मेहमानों की संख्या में कटौती की गई है। प्रशासन ने आदेश दिया है कि अब नोएडा में होने वाले शादी समारोहों समेत किसी भी कार्यक्रम में मेहमानों की संख्या 100 से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए। नया आदेश जारी होने से पहले तक कार्यक्रमों में 200 तक मेहमानों को बुलाने की छूट दी गई थी।

गौतम बुद्ध नगर के डीएम की ओर से शनिवार को जारी बयान में कहा गया है कि कोविड 19 संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने की वजह से किसी भी फंक्शन में 100 से ज्यादा लोगों के शामिल होने पर रोक रहेगी। इस निर्देश का पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने सभी अधिकारियों को दे दिए हैं। वहीं प्रशासन ने लोगों से इसके लिए सहयोग करने की अपील की है।

नोएडा के डीएम ने कहा है कि किसी भी तरह के समारोह में 100 से ज्यादा लोगों के हिस्सा नहीं लेने के नियम की अनदेखी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  नोएडा के डीएम ने सभी संबंधित अधिकारियों को शादी सामरोहों पर नजर रखने के निर्देश दिए हैं। साथ ही लोगों को इस बारे में जागरुक करने के लिए नए निर्देशों का प्रचार-प्रसार भी किया जाएगा।

शादी समारोह में कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना भी जरुरी होगा। सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनेटाइजर के प्रयोग का सख्ती से पालन करना होगा। शादियों की इजाजत कंटेनमेंट जोन के बाहर ही होगी। उत्तर प्रदेश शासन के निर्देशों के अनुसार यह आदेश जारी किया गया है। जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को इस निर्णय का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। गौरतलब है कि कोरोना की तीसरी लहर और बढ़ते संक्रमण की वजह से दिल्ली सरकार ने शादी समारोह में लोगों की संख्या 200 से कम कर के 50 कर दी है।