ओवैसी को बिहार में जबरदस्त झटका, AIMIM के पांच में चार MLA हुए RJD में शामिल

बिहार में बुधवार को एआईएमआईएम के चार विधायक पाला बदलकर आज आरजेडी में शामिल हो गए हैं, बिहार विधानसभा में आरजेडी अब सबसे बड़ा दल हो गया है, पहले उसके 76 विधायक थे जो बढ़कर 80 हो गई है।

Updated: Jun 29, 2022, 04:39 PM IST

ओवैसी को बिहार में जबरदस्त झटका, AIMIM के पांच में चार MLA हुए RJD में शामिल

पटना। बिहार में असदुद्दीन ओवैसी को तेजस्वी यादव ने जबरदस्त झटका दिया है। ओवैसी की पार्टी AIMIM के 5 में से 4 विधायक बुधवार को आरजेडी में शामिल हो गए। इसी के साथ बिहार विधानसभा में आरजेडी एक बार फिर सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा है कि देश के मौजूदा हालातों को देखते हुए सभी ने आरजेडी के साथ जुड़कर काम करने का निर्णय लिया है। 

AIMIM के जो विधायक आरजेडी में शामिल हुए हैं, उनमें कोचाधामन सीट से विधायक मुहम्मद इजहार अस्फी, जोकीहाट से विधायक शाहनबाज आलम, बायसी से विधायक रुकनुद्दीन अहमद, बहादुरगंज से विधायक अनजार नईमी हैं। प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल ईमाम अब विधानसभा में AIMIM के एकमात्र विधायक रह गए हैं।

इससे पहले तेजस्वी आरजेडी में शामिल होने वाले सभी चारों विधायकों को अपनी गाड़ी से लेकर विधानसभा पहुंचे। यहां उन्होंने  विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा के कमरे में  AIMIM के चार विधायकों के साथ पहुंचकर मुलाकात की थी। इसी के साथ विधानसभा में आरजेडी विधायकों की संख्या 80 हो गई है।

राबड़ी आवास पर तेजस्वी ने पत्रकारों से कहा कि, 'यह बताने खुशी हो रही है कि 2020 के चुनाव में आरजेडी को जनादेश मिला था। बोचहां उपचुनाव में भी आरजेडी को जनता ने विजय दिलाई। वर्तमान समय में एक बार फिर आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी हो गई थी। हमलोगों ने विधानसभा अध्यक्ष को इसकी चिट्ठी दे दी है।'