डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ अहमदाबाद कोर्ट में याचिका दाखिल, मेहुल चोकसी को बताया था गुजराती ठग

कोर्ट एक मई को इस मामले की सुनवाई करेगा

Updated: Apr 26, 2023, 06:26 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बाद अब बिहार के उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ गुजरात में मुकदमा दर्ज कराया गया है। तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ अहमदाबाद कोर्ट में याचिका दायर की  गई है जिसमें आरजेडी नेता पर कार्रवाई की मांग की गई है। अहमदाबाद कोर्ट इस मामले में एक मई को सुनवाई करेगा। 

तेजस्वी यादव के ख़िलाफ़ यह याचिका अहमदाबाद के मेट्रो कोर्ट में दाखिल की गई है। तेजस्वी यादव पर गुजरातियों का अपमान करने का आरोप लगाया गया है। हालांकि तेजस्वी यादव ने हज़ारों करोड़ का घोटाला कर के भागे व्यापारी मेहुल चोकसी को लेकर बयान दिया था जिसे गुजरातियों का अपमान बताए जाने का दावा किया जा रहा है। 

हाल ही में तेजस्वी यादव ने बिहार विधानसभा परिसर में मीडिया से बात करते हुए इस संबंध में बयान दिया था जिसमें आरजेडी नेता ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि आज के हालात में देखा जाए तो देश में सिर्फ़ गुजराती ठग होते हैं और उनके ठग को माफ़ कर दिया जाता है। एलआईसी और बैंक को पैसा दे दिया जाए और वह लोग लेकर भाग जाएं तो इसका ज़िम्मेदार कौन होगा? 

तेजस्वी यादव से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी के ख़िलाफ़ भी गुजरात में ही मोदी सरनेम वाले बयान को लेकर याचिका दायर हो चुकी है। सूरत की एक स्थानीय अदालत ने राहुल गांधी को मानहानि के मामले में दोषी तक करार दे दिया जिसके बाद उन्होंने सूरत के सेशंस कोर्ट में इस फैसले को चुनौती दी लेकिन उन्हें राहत नहीं मिली। राहुल गांधी इस समय संसद से अयोग्य करार दे दिए जा चुके हैं। 

 

ख़बर जारी है..