अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है, यूपी चुनाव से पहले ध्रुवीकरण में जुटी बीजेपी

उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बार भी हिंदुत्व की पिच पर बैटिंग करने की तैयारी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया नया नारा, अयोध्या और काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है और मथुरा की तैयारी है

Updated: Dec 02, 2021, 04:07 AM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

लखनऊ। उत्तर प्रदेश चुनाव में इस बार भी बीजेपी हिंदुत्व की पिच पर ही बैटिंग करने की तैयारी में है। इस बात के संकेत प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने दिया है। केशव प्रसाद मौर्य ने नारा दिया है कि अयोध्या-काशी जारी है, मथुरा की तैयारी है।

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया, 'अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है, मथुरा की तैयारी है। जय श्रीराम, जय शिव शम्भू, जय श्री राधे कृष्ण।' 

केशव प्रसाद मौर्य के इस ट्वीट से साफ जाहिर होता है कि बीजेपी हिंदू वोटों के ध्रुवीकरण का जोरशोर से प्रयास कर रही है। अयोध्या-काशी-मथुरा दशकों से बीजेपी के एजेंडे में शामिल रहा है और पार्टी इसके नाम के सहारे चुनावी नैया पार लगाती भी रही है।

खास बात ये है कि खुद प्रधानमंत्री मोदी ने हाल ही में अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में वृंदावन-मथुरा की महत्ता की जिक्र किया था। इसके अलावा वह इसी महीने काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का भी उद्घाटन करने वाले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि हिंदुत्व के एजेंडे पर ध्रुवीकरण करने में टॉप टू बॉटम सभी नेताओं को लगाया जाएगा।

यह भी पढ़ें: महंगाई के बढ़ते ही गिर गए जुमलों के भाव, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

मौर्य के इस बयान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि, 'बीजेपी ने हमेशा अमीरों का जेब भरने और गरीबों को लूटने का काम किया है। यही उनका मुख्य उद्देश्य है। आगामी चुनावों में कोई रथ यात्रा या मंत्र बीजेपी की मदद करने वाला नहीं है।' अखिलेश यादव इन दिनों प्रदेश भर की यात्रा कर रहे हैं।