राहुल गाँधी का पीएम पर हमला, कहा, सिर्फ दो लोगों के काम आ रहे हैं मोदी

राहुल गांधी ने आज तमिलनाडु के तूतूकुड़ी में वकीलों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी, बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला

Updated: Feb 27, 2021, 11:30 AM IST

Photo Courtesy : Twitter
Photo Courtesy : Twitter

चेन्नई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर चुनिंदा उद्योगपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया है। तमिलनाडु के तूतूकुड़ी स्थित वीओसी कॉलेज में वकीलों को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा कि मोदी केवल दो लोगों के काम आ रहे हैं। राहुल ने कहा है कि दो लोगों को छोड़कर मोदी किसी के काम नहीं आए। इतना ही नहीं कांग्रेस नेता ने यहां तक कहा कि जिस दिन उन उद्योगपतियों का मोदी से काम निकल जाएगा, वे उन्हें इस्तेमाल करके छोड़ देंगे। 

राहुल ने कहा कि हर वस्तु या आदमी किसी न किसी काम का होता है। राहुल ने कहा कि सवाल यह नहीं है कि प्रधानमंत्री किसी काम के हैं या नहीं। सवाल यह है कि आखिर वे किसके लिए उपयोगी हैं? राहुल ने कहा कि जैसे मैं इस देश के किसानों, गरीबों, महिलाओं और युवाओं के हित में उपयोगी हूँ। लेकिन नरेंद्र मोदी सिर्फ दो लोगों के ही काम आते हैं। राहुल ने इसे हम दो, हमारे दो का उदाहरण बताते हुए कहा कि ये दोनों लोग अपनी धन संपदा  बढ़ाने के लिए इस देश के प्रधानमंत्री का उपयोग कर रहे हैं। लेकिन एक दिन ऐसा समय आएगा, जब वे दोनों प्रधानमंत्री का उपयोग करके छोड़ देंगे। राहुल ने कहा कि इसलिए हमें हमारे विरोधी को समझने की ज़रूरत है। वे इस देश के किसानों के लिए किसी काम के नहीं हैं, लेकिन उन दोनों के लिए काफी उपयोगी हैं। 

राहुल गांधी ने कहा कि देश संस्थाओं से चलता है। और संस्थाएं ही देश और लोकतंत्र के बीच में समन्वय स्थापित कर रखती हैं। जब ये संतुलन बिगड़ता तो इसका असर पूरे देश पर पड़ता है। राहुल ने कहा कि लोकसभा, विधानसभा और पंचायत जैसी चुनी हुई संस्थाओं से ही देश में लोकतंत्र स्थापित होता है। लोकतंत्र को बनाए रखने में न्यायपालिका और स्वतंत्र मीडिया का महत्वपूर्ण योगदान होता है। ये सभी संस्थाएं देश को एक जगह बनाए रखती हैं। लेकिन पिछले 6 वर्षों से इन संस्थाओं पर सुनियोजित ढंग से आक्रमण किया जा रहा है। राहुल ने कहा कि लोकतंत्र एक बार में नहीं बल्कि धीरे-धीरे मरता है और मुझे यह बताते हुए काफी दुःख हो रहा है कि भारत में लोकतंत्र मर चुका है। 

राहुल ने कहा कि भारत में लोकतंत्र को आरएसएस ने मारा है, जिसके पास पैसों की कोई कमी नहीं है। जो हमारी संस्थाओं के संतुलन को बर्बाद कर रहा है। देश में इस समय यही हो रहा है। 

इससे पहले आज राहुल गांधी जब तूतूकुड़ी पहुंचे, तो वहां मौजूद लोगों ने उनका भव्य स्वागत किया। सड़क के किनारे खड़े खड़ी लोगों की भीड़ ने राहुल के काफिले के साथ दौड़ना शुरू कर दिया। सभी राहुल की एक झलक पाने के लिए बेताब थे। तमिलनाडु की 234 विधानसभा सीटों पर 6 अप्रैल को मतदान होने हैं। तमिलनाडु के साथ ही पुदुच्चेरी, असम, बंगाल और केरल में भी चुनाव होने वाले हैं। राहुल पिछले कई दिनों से लगातार दक्षिण भारत में कांग्रेस को मज़बूत करने में लगे हैं। राहुल के इस दौरे के दौरान उमड़ रही भीड़ को देखकर तो यह लग रहा है कि  दक्षिण भारत में राहुल गांधी काफी लोकप्रिय हैं।