Rahul Gandhi: डिसलाइक व कमेंट बंद कर देने से बंद नहीं होगी छात्रों की आवाज

RRB Exam Dates: सालों से नहीं हुई हैं SSC, Railway और NTPC की परीक्षाएं, लटके पड़े रिजल्ट, पीएम मोदी ने किया था एक करोड़ नौकरियों का वायदा

Updated: Sep 05, 2020 05:01 PM IST

Rahul Gandhi: डिसलाइक व कमेंट बंद कर देने से बंद नहीं होगी छात्रों की आवाज
Photo Courtesy: News 18

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। इस बार राहुल गांधी ने बीजेपी द्वारा यूट्यूब पर अपने वीडियो में कमेंट और डिसलाइक का ऑप्शन बंद करने पर तंज कसते हुए कहा कि वो डिसलाइक और कमेंट का ऑप्शन बंद कर सकते हैं लेकिन आपकी आवाज नहीं। उन्होंने कहा कि हम आपकी बात दुनिया के सामने रखते रहेंगे। 

दरअसल यह पूरा मामला विभिन्न नौकरियों से जुड़ी परीक्षाओं और उनके रिजल्ट से जुड़ा है। हाल ही में इन परीक्षाओं को समय पर ना कराने, परिणाम घोषित ना करने और नियुक्तियां ना देने को लेकर लाखों नाराज परीक्षार्थियों ने प्रधानमंत्री मोदी और बीजेपी को निशाना बनाया था। लाखों परीक्षार्थियों ने बीजेपी और पीएमओ के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किए गए वीडियो को संगठित तौर पर डिसलाइक करना शुरू कर दिया। साथ ही कमेंट सेक्शन में विद्यार्थी अपनी समस्याओं को लेकर कमेंट किए और केंद्र सरकार को निकम्मा तक कह दिया। 

परीक्षार्थियों की इस प्रतिक्रिया के बाद बीजेपी ने पहले अपने यूट्यूब पर कमेंट का ऑप्सन हटाया और फिर बाद में लाइक और डिसलाइक की संख्या दिखनी भी बंद हो गई। इस कदम के ठीक पहले पीएमो के यूट्यूब चैनल पर अपलोड हुए मन की बात प्रोग्राम पर दस लाख से अधिक डिसलाइक हो गए थे। ठीक इसी तरह बीजेपी के विभिन्न चैनलों पर भी डिसलाइक की संख्या लाखों का आंकड़ा पार कर गई थी। 

Click: Rahul Gandhi: मोदी सरकार खत्म कर रही रोजगार देने वाला असंगठित क्षेत्र

एसएससी, रेलवे, एनटीपीसी इत्यादि सरकारी नौकरियों की परीक्षाएं दो से तीन साल से अटकी हैं, जबकि परीक्षार्थी इन परीक्षाओं के फॉर्म भरे जा चुके हैं। कुछ की परीक्षाएं हो चुकी हैं तो रिजल्ट अटके पड़े हैं। लागातार बढ़ती जा रही बेराजगारी दर के बीच छात्र इसे लेकर खासा आक्रोशित हैं। खासकर इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक करोड़ नौकरियां पैदा करने का वादा किया था।