पत्नी को भेंट किया चांद का टुकड़ा, राजस्थान के धर्मेंद्र ने ऐसे मनाई शादी की सालगिरह

राजस्थान के रहने वाले धर्मेंद्र ने शादी की सालगिरह पर पत्नी को चाँद पर तीन एकड़ ज़मीन गिफ़्ट की है, उन्होंने चाँद पर यह ज़मीन बाक़ायदा न्यूयॉर्क की एक फर्म से ख़रीदी है

Updated: Dec 28, 2020, 03:46 PM IST

पत्नी को भेंट किया चांद का टुकड़ा, राजस्थान के धर्मेंद्र ने ऐसे मनाई शादी की सालगिरह
Photo Courtesy: Twitter

जयपुर/नई दिल्ली। प्यार में अपनी प्रेमिका के लिए चांद तारे तोड़ कर लाने का वादा तो बहुत से प्रेमियों ने किया होगा, लेकिन राजस्थान के एक पति ने तो अपनी पत्नी को शादी की सालगिरह पर चांद का एक टुकड़ा ही भेंट कर दिया। ये कारनामा किया है राजस्थान के अजमेर निवासी धर्मेंद्र ने, जिन्होंने अपनी पत्नी को भेंट में देने के लिए चांद पर बाकायदा तीन एकड़ ज़मीन खरीदी है। धर्मेंद्र ने बताया कि बीते 24 दिसंबर को उसकी शादी की सालगिरह थी। लिहाज़ा अपनी पत्नी को खुश करने और कुछ नया गिफ्ट करने के लिए उसने चांद पर ज़मीन ही खरीद डाली। 

धर्मेंद्र ने चांद पर तीन एकड़ ज़मीन न्यू यॉर्क की एक फर्म लूना सोसायटी इंटरनेशनल से खरीदी है। धर्मेंद्र ने न्यूज़ एजेन्सी ANI को बताया कि ज़मीन खरीदने की इस प्रक्रिया में उसे लगभग एक साल का वक्त लग गया। धर्मेंद्र ने बताया कि इस बार वो अपनी शादी की सालगिरह पर पत्नी के लिए कुछ अलग करना चाहता था, लिहाज़ा चांद पर ज़मीन खरीदकर भेंट करना उसे सबसे बढ़िया आइडिया लगा।

मैं कुछ खास करना चाहता था: धर्मेंद्र 

धर्मेंद्र ने ANI को बताया कि शादी की सालगिरह पर लोग अपनी पत्नी को ज्वैलरी, कार या ऐसी ही कोई चीज़ गिफ्ट करना चाहते हैं, लेकिन मैं कुछ खास करना चाहता था। जब धर्मेंद्र से पूछा गया कि चांद पर ज़मीन खरीदने का ख्याल उनके ज़हन में कैसे आया ? तो धर्मेंद्र ने कहा कि यह ख्याल एकदम अचानक ही आया। धर्मेंद्र ने बताया कि वो अपनी पत्नी के लिए कुछ अलग करने की सोच ही रहे थे, तो उनके ज़हन में यह बात आई कि क्यों न इस बार पत्नी को चांद पर ज़मीन खरीद कर सरप्राइज़ दिया जाए। लिहाज़ा धर्मेंद्र ने अपनी पत्नी के लिए चांद पर ज़मीन खरीद ली।

पति से ऐसी उम्मीद नहीं थी: सपना 

सपना ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके पति चांद पर ज़मीन खरीद उन्हें तोहफे में देंगे। सपना कहती हैं जब शादी की सालगिरह पर उनके पति ने उन्हें तोहफा दिया, तब उनकी खुशी का ठिकाना ही नहीं रहा। सपना और धर्मेंद्र ने अपने वैवाहिक जीवन के आठ वर्ष पूरे किए हैं।