राजस्थान में गहलोत-पायलट के बीच सुलह, राहुल गांधी बोले- जल्द आएगी अच्छी खबर

राहुल गांधी ने सोमवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा युवा नेता सचिन पायलट से मुलाकात की थी, इसके बाद उन्होंने कहा कि जल्द ही गुड न्यूज मिलेगी

Updated: Dec 20, 2022, 06:37 PM IST

राजस्थान में गहलोत-पायलट के बीच सुलह, राहुल गांधी बोले- जल्द आएगी अच्छी खबर

रायपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच कड़वाहट खत्म हो गई है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसके संकेत दिए हैं। राहुल गांधी ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट के साथ अलवर के एक सर्किट हाउस में बैठक की थी। बैठक के बाद राहुल गांधी ने कहा कि जल्द ही अच्छी खबर आएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक लगभग 30 मिनट तक चली मुलाकात के दौरान कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल भी मौजूद थे। बैठक के बाद राहुल गांधी अपनी 'भारत जोड़ो' यात्रा के अलवर में ही स्थित कैम्प के लिए रवाना हो गए। राहुल गांधी से जब पूछा गया कि क्या गहलोत और पायलट के बीच किसी तरह का समझौता हो पाया। इसपर उन्होंने कहा कि जल्द ही गुड न्यूज मिलेगी।

यह भी पढ़ें: तेलंगाना कांग्रेस संकट: 12 सदस्यों के इस्तीफे के बाद हाईकमान एक्टिव, दिग्विजय सिंह को सौंपी डैमेज कंट्रोल की जिम्मेदारी

इस बैठक को सुलह बैठक के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि अगले साल राज्य में होने वाले चुनावों से पहले कांग्रेस राज्य के दोनों शीर्ष नेताओं के झगड़े को खत्म करना चाहती है। बता दें कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान में है। यात्रा के राजस्थान पहुंचने से पहले दोनों नेताओं के बीच सियासी कड़वाहट खुलकर सामने आई थी।

इसके बाद कयास लगाए जा रहे थे कि दोनों नेताओं के अनबन का असर भारत जोड़ो यात्रा पर भी पड़ेगा। लेकिन राजस्थान में प्रवेश के साथ ही जो जनसैलाब सड़कों पर दिख वह अबतक के सभी अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा था। यात्रा के दौरान सीएम अशोक गहलोत और सचिन पायलट दोनों ही नेता कई मौके पर एकसाथ दिखे।