बंगाल बीजेपी में सियासी हलचल तेज़, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर सहित 5 विधायकों ने छोड़े सभी व्हाट्सएप ग्रुप

शांतनु ठाकुर पश्चिम बंगाल बीजेपी में मतुआ समुदाय को तरजीह न दिए जाने को लेकर नाराज बताए जा रहे हैं, ऐसे में इस बात की प्रबल संभावना जताई जा रही है कि वे जल्द ही बीजेपी का साथ छोड़ सकते हैं

Publish: Jan 05, 2022, 09:43 AM IST

बंगाल बीजेपी में सियासी हलचल तेज़, केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर सहित 5 विधायकों ने छोड़े सभी व्हाट्सएप ग्रुप
Photo Courtesy: India Today

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में बीजेपी को एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर सहित पार्टी के पांच अन्य विधायकों ने तमाम व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ दिए हैं। जिसके बाद से ही इन लोगों के बीजेपी छोड़ने की अटकलें तेज़ हो गई हैं। 

मंगलवार को केंद्रीय मंत्री शांतनु ठाकुर ने पार्टी के तमाम व्हाट्सएप ग्रुप से अचानक किनारा कर लिया। शांतनु ठाकुर के अलावा व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने वालों में बीजेपी के पांच विधायक भी शामिल हैं। बीजेपी के मुक्तमणि अधिकारी, सुब्रत ठाकुर, अंबिका रॉय, अशोक कीर्तनिया जैसे विधायकों ने भी ग्रुप छोड़ दिए हैं। 

शांतनु ठाकुर की नाराज़गी की वजह प्रदेश इकाई में मतुआ समुदाय को प्रतिनिधित्व न दिया जाना माना जा रहा है। खुद शांतनु ठाकुर ने व्हाट्सएप ग्रुप छोड़ने की पुष्टि करते हुए कहा कि पार्टी को नहीं लगता कि संगठन के भीतर हमारी यानी मतुआ समुदाय की कोई अहम भूमिका है। हालांकि इसके अलावा शांतनु ठाकुर ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। 

लेकिन दूसरी तरफ यह चर्चा चल पड़ी की जल्द ही केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के पांचों विधायक ग्रुप की तरह ही पार्टी भी छोड़ सकते हैं। बीजेपी में संभावित टूट पर खुद बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि पार्टी शांतनु ठाकुर के साथ अपने किसी भी मतभेद को दूर कर लेगी।