पीएम मोदी के साथ दिखे शरद पवार, कहा- शिवाजी ने कभी किसी की जमीन नहीं छीनी

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र में एक पुरस्कार समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा करते हुए परोक्ष रूप से उन पर तंज कसा।

Updated: Aug 01, 2023, 06:57 PM IST

मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी घटनाक्रम तेजी से बदल रहे हैं। शिवसेना के बाद एनसीपी का भी दो फाड़ हो गया है। एनसीपी और शिवसेना दोनों दलों का बगावती गुट भाजपा के साथ सरकार में है। इसी बीच एनसीपी के शरद पवार और पीएम मोदी की मुलाकात सुर्खियां बटोर रही है। दरअसल, महाराष्ट्र के पुणे में आयोजित किए गए लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मंच साझा किया।

पीएम मोदी को लोकमान्य तिलक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया गया। यह पुरस्कार उन्हें ‘सर्वोच्च नेतृत्व’ और ‘नागरिकों में देशभक्ति की भावना जगाने’ के लिए इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।।इस कार्यक्रम में एनसीपी प्रमुख शरद पवार को मुख्य अतिथि के तौर पर बुलाए गए थे। विपक्ष की ओर से कार्यक्रम में नहीं जाने की अपील के बावजूद शरद पवार इस कार्यक्रम में पहुंचे। इस लेकर विपक्ष में नाराजगी है क्योंकि एक तरफ INDIA गठबंधन आक्रामक है, वहीं उससे जुड़े पवार पीएम के साथ मंच साझा कर रहे हैं। 

मुंबई में होने वाले विपक्षी दलों की बैठक पर भी इसका असर हो सकता है। विपक्ष का मानना है कि मुंबई में होने वाली विपक्ष की आगामी बैठक से पहले शरद पवार का मोदी के साथ दिखना गलत संदेश देगा। विपक्ष को यह भी अंदेशा है कि बीजेपी जानबूझकर ऐसा कर रही है, ताकि विपक्ष बंटा हुआ दिखे।

बहरहाल, कार्यक्रम में शरद पवार ने पीएम मोदी से कहा कि आपने देश के लिए जो कार्य किए हैं, उसके लिए ही आपको ये सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री को सम्मान के लिए बधाई दी और कहा कि इससे पहले पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी, डॉ. मनमोहन सिंह, शंकर दयाल शर्मा और इंदिरा गांधी को भी यह गौरव हासिल हो चुका है, लेकिन अब इस लिस्ट में पीएम मोदी मोदी का भी नाम शामिल हो गए हैं। एनसीपी प्रमुख ने परोक्ष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसा। शिवाजी महाराज ने कभी किसी की जमीन नहीं छीनी।