अतीक अशरफ पर हमले के समय शूटर लवलेश को भी लगी थी गोली, अस्पताल में कराया गया भर्ती

रिपोर्ट्स के मुताबिक लवलेश तिवारी को प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है

Publish: Apr 16, 2023, 04:18 PM IST

लखनऊ। प्रयागराज में अतीक अहमद और अशरफ हत्याकांड में लगातार पेंच फंसता जा रहा है। अतीक और अशरफ पर गोली चलाने वाले तीन हमलावरों में से एक लवलेश तिवारी को गोली लगने की बात सामने आ रही है। दावा किया जा रहा है कि हमले के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस की क्रॉस फायरिंग के दौरान उसे गोली लगी थी। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लवलेश तिवारी को प्रयागराज के स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि उसकी मौजूदा हालत कैसी है इसको लेकर अधिक और स्पष्ट जानकारी नहीं है। ऐसे में अतीक अहमद और अशरफ की हत्या गुत्थी लगातार उलझती ही जा रही है।

इस मामले में एक और सनसनीखेज खुलासा हुआ है। एक मीडिया संस्थान ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि जिस अस्पताल में अतीक और अशरफ को मेडिकल जांच के लिए ले जाया जाना था उस अस्पताल को यूपी पुलिस ने सूचित ही नहीं किया था। अतीक और अशरफ को अस्पताल लाने से बीस मिनट पहले ही अस्पताल प्रबंधन को इस बारे में जानकारी दी गई। 

अस्पताल की चीफ मेडिकल सूप्रीटेंडेंट ने एक मीडिया संस्थान को बताया कि सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए हम कई बार खुद ही अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए अपना जांच दल भेज देते हैं। ज़ाहिर है इस पूरे घटनाक्रम में उत्तर प्रदेश पुलिस की भूमिका इस समय सवालों के घेरे में है। 

दूसरी तरफ अतीक अहमद और अशरफ के शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। संभावना जताई जा रही है कि दोनों को आज ही सुपुर्द ए खाक किया जाएगा। अतीक अहमद और अशरफ की हत्या से पहले अतीक का बेटा असद भी झांसी में यूपी पुलिस के एनकाउंटर में मारा गया। असद के साथ गुलाम नामक शूटर भी मारा गया था। दोनों ही उमेश पाल हत्याकांड के मुख्य आरोपी थे।