सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने युवक का हाथ काटा, किसान मोर्चा बोली- शुरू से समस्या खड़ी कर रहे हैं निहंग सिख

सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने क्रूरता की हदें पार की, गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के आरोप में युवक को तड़पाकर मारा, हाथ काटकर बैरिकेड्स में टांगा, किसान नेताओं ने बुलाई आपात बैठक

Updated: Oct 15, 2021, 01:40 PM IST

सिंघु बॉर्डर पर निहंगों ने युवक का हाथ काटा, किसान मोर्चा बोली- शुरू से समस्या खड़ी कर रहे हैं निहंग सिख
Photo Courtesy: Aajtak

नई दिल्ली। सिंघु बॉर्डर पर जहां किसानों का प्रदर्शन चल रहा है वहां एक शव मिलने से हंगामा मच गया है। यहां आज सुबह एक 35 वर्षीय युवक का शव बैरिकेडिंग से लटका मिला था। युवक के हाथ काटे गए थे। अब इस हत्या की जिम्मेदारी निहंग सिखों ने ली है। निहंगों ने कबूला है कि उन्होंने ही युवक की हत्या की है।

निहंगों के कबूलनामे का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें वे कह रहे हैं कि, 'जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल। इस पापी ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी की थी। फौज ने इसका हाथ काट दिया।' युवक के मौत से पहले का भी एक वीडियो सामने आया है। इसमें युवक का हाथ कटा हुआ है और वह दर्द से तड़प रहा है।

यह भी पढ़ें: भुखमरी सूचकांक में पाकिस्तान, बांग्लादेश और नेपाल से भी पीछे भारत, 7 पायदान गिरा नीचे

इस दौरान वहां मौजूद निहंग सिख उससे पूछ रहे हैं कि तू कौन है और तुझे किसने भेजा था। उसे गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी कबूल करने के लिए कहा जा रहा है। इस दौरान दर्द से कराहते हुए युवक कहता है कि निहंगों ने मेरा हाथ काटा है। युवक इस दौरान निहंगों से कहता है कि उसका सिर काट दिया जाए ताकि उसे दर्द से निजात मिले। इस पर वहां मौजूद निहंग उससे कहते हैं कि तू तड़प-तड़प कर मरेगा। 

इस घटना को संयुक्त किसान मोर्चा ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। किसान मोर्चा ने खुद को निहंगों से अलग करते हुए कहा है कि वे आंदोलन के शुरुआत से ही समस्या खड़ी कर रहे हैं। एसकेएम नेता बलवीर सिंह राजेवाल ने कहा, 'इस घटना के पीछे निहंग हैं, उन्होंने कबूल भी कर लिया है। निहंग सिख शुरुआत से हमारे लिए समस्या खड़ी कर रहे हैं।'

यह भी पढ़ें: दशहरे पर रावण की जगह मोदी का पुतला दहन, किसानों ने धार्मिक आस्था के मद्देनजर स्थगित किया कार्यक्रम

बताया जा रहा है कि किसान मोर्चा ने तत्काल इस घटना को लेकर इमरजेंसी मीटिंग भी बुलाई है। किसान मोर्चा ने कहा है कि वे इस घटना की जांच में पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे। मामले पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर शव को कब्जे में ले लिया है। मृतक युवक की पहचान 35 वर्षीय लखबीर सिंह के रूप में हुई है। अनुसूचित जाति के लखबीर सिंह तरन-तारान जिले के चीमा खुर्द गांव के रहने वाले थे।