स्टॉक मार्केट की थीम वाला वेडिंग कार्ड वायरल, मेहमान बने इन्वेस्टर्स, मां-बाप को दी गई प्रमोटर्स की संज्ञा

स्टॉक मार्केट वाले अंदाज में तैयार इस वेडिंग कार्ड में सबसे ऊपर नामी इन्वेस्टर्स झुनझुनवाला, वॉरेन बफेट और हर्षदयाल मेहता का नाम लिखा हुआ है।

Updated: Dec 03, 2022, 06:45 PM IST

स्टॉक मार्केट की थीम वाला वेडिंग कार्ड वायरल, मेहमान बने इन्वेस्टर्स, मां-बाप को दी गई प्रमोटर्स की संज्ञा
Photo Courtesy: Aajtak

मुंबई। विवाह एक जोड़े के जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पड़ाव होता है। इसे यादगार बनाने के लिए लोग तरह तरह की क्रिएटिविटी करते हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर एक अनोखा वेडिंग कार्ड चर्चा में है. इस कार्ड को स्टॉक मार्केट (Stock Market) वाले अंदाज में तैयार करवाया गया। कार्ड देखकर प्रतीत होता है कि दूल्हा और दुल्हन शेयर बाजार को काफी पसंद करते हैं।

वेडिंग कार्ड के मुताबिक, कपल महाराष्ट्र के नांदेड़ के रहने वाले हैं। दूल्हे का नाम डॉ संदेश और दुल्हन का नाम डॉ दिव्या बताया गया है। कार्ड में दूल्हे के नाम के आगे मेडिसिन लिमिटेड और दुल्हन के नाम के आगे एनेस्थीसिया लिमिटेड लिखा हुआ है। स्टॉक मार्केट वाले अंदाज में तैयार इस वेडिंग कार्ड में सबसे ऊपर नामी इन्वेस्टर्स झुनझुनवाला, वॉरेन बफेट और हर्षदयाल मेहता का नाम लिखा हुआ है। 

इतना ही नहीं मेहमानों को इन्वेस्टर्स की संज्ञा दी गई है। जबकि फ्रेंड्स एंड फैमिली को रिटेल इन्वेस्टर्स कहा गया है। दूल्हे के मां-बाप को प्रमोटर्स की संज्ञा दी गई है। विवाह की विभिन्न रस्मों को भी शेयर बाजार में प्रयोग किए जाने शब्दों से दर्शाया गया है, जैसे- 'संगीत' को रिंगिंग बेल, 'रिसेप्शन' को 'इंटरिम डिविडेंड पेआउट' और 'फेरों' को 'लिस्टिंग सेरेमनी' लिखा गया है।

क्रिएटिविटी का स्तर ये है कि वेडिंग वेन्यू को 'स्टॉक एक्सचेंज' का नाम दिया गया है। सभी रस्मों की बाकायदा डेट भी लिखी हुई है। इंस्टाग्राम पर इस अनोखे वेडिंग कार्ड को 'द स्टॉक मार्केट इंडिया' नाम के पेज से शेयर किया गया है। इसके कैप्शन में लिखा है- 'एक डॉक्टर का विवाह निमंत्रण पत्र जो शेयर बाजार का कट्टर प्रशंसक लगता है।' सोशल मीडिया पर यह नायब वेडिंग कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है।