कर्नाटक के नए सीएम को लेकर सस्पेंस बरकरार, डीके शिवकुमार ने कहा, अफवाहों पर ध्यान न दें

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस से बात करते हुए कहा कि अगले 48-72 घंटे में कर्नाटक के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी।

Updated: May 17, 2023, 05:09 PM IST

नई दिल्ली। कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस बरकरार है। इससे पहले मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया कि कांग्रेस आला कमान ने सिद्धारमैया को सीएम बनाने का निर्णय लिया है। हालांकि, कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि मीडिया में चल रही खबरें फर्जी हैं। वहीं, डीके शिवकुमार ने मीडिया से कहा कि अगवाहों पर ध्यान न दें।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात कर लौटे डीके शिवकुमार ने मीडिया के सवालों का दो टूट जवाब देते हुए कहा कि मीडिया में गलत खबरें चलाई जा रही है। क्या हो रहा है वो हमें पता है। आप अफवाहों पर ध्यान न दें। वहीं, कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि सीएम का नाम तय होने में 48 से 72 घंटे लग सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 1200 रुपए में सिलेंडर कहां से खरीदें, महंगाई से त्रस्त शकूरबस्ती की महिलाओं से मिले राहुल गांधी

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को प्रेस से बातचीत के दौरान कहा, 'अभी तक कर्नाटक के सीएम फेस को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है। कर्नाटक मुख्यमंत्री को लेकर जो भी निर्णय लिया जाएगा उसकी घोषणा कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। जब तब तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान कांग्रेस द्वारा आधिकारिक रूप से नहीं किया जाता, तब तक चल रही खबरों और अफवाहों पर ध्यान न दें। घोषणा खड़गे साहब द्वारा की जाएगी। अगले 48-72 घंटों में मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा हो जाएगी।'

बता दें कि कर्नाटक में 13 मई को विधानसभा चुनाव के नतीजे आए थे। चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की और बीजेपी को सत्ता से बेदखल कर दिया। कांग्रेस ने चुनाव से पहले सीएम का चेहरा घोषित नहीं किया था। ऐसे में चुनाव के बाद पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डीके शिवकुमार में से किसी एक को चुना जाना है। हाईकमान ने दोनों नेताओं को दिल्ली बुलाया है। चार दिन के मंथन और कई दौर की बातचीत के बाद किसी के नाम पर आम सहमित नहीं बन सकी है।